Rajasthan: जमीनी विवाद को लेकर आपसे में भीड़े दो पक्ष, दो भाइयों की चाकू गोद कर हत्या

राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) थाना क्षेत्र के बसाड़ गांव में हुई चाकूबाजी (knife shooting) की घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों की उपचार के दौरान मौत हो गई।

Rajasthan: जमीनी विवाद को लेकर आपसे में भीड़े दो पक्ष, दो भाइयों की चाकू गोद कर हत्या
x

जयपुर: राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) थाना क्षेत्र के बसाड़ गांव में हुई चाकूबाजी (knife shooting) की घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। बता दें कि दोनों भाई सोमवार रात मजदूरी कर घर लौट रहे थे, तभी दूसरे पक्ष के युवाओं ने उन पर चाकूओं से हमला कर दिया।


इस वारदात के बाद गांव में तनाव का माहौल है। यह घटना प्रतापगढ़ जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में बसाड़ गांव की है। घटना के बाद से ही गांव में तनाव का माहौल है। पुलिस के मुताबिक, इस हमले में बसाड़ गांव के रहने वाले 24 साल के निवासी मुकेश और 25 साल के ईश्वर की मौत हुई है। हमला करने वालों में आरोपी दयाल, बद्री विशाल, लखन पुत्र बिहारी दास व अन्य शामिल थे। 


सूचना मिलने पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मुआयना करने के बाद दोनों के शवों को मोर्चरी में रखवाया। अस्पताल में परिजनों व रिश्तेदारों की भीड़ जमा हो गई। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक परिजनों ने शवों को लेने से इनकार कर दिया है। 


ऐसे किया हमला

प्रतापगढ़ शहर से मजदूरी करते लौटते वक्त मुकेश और ईश्वर के गांव में घुसते ही आरोपियों ने उन्हें चाकू से गोदना शुरू कर दिया। दोनों के सीने में चाकू के कई घाव लगे हैं। शोर-शराबा  सुनकर आसपास के लोग मौके की तरफ दौड़े। तब तक आरोपी भाग निकले। घायलों को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वे दम तोड़ चुके थे। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लिया।


दोनों भाई सब्जी बेचते थे

मुकेश और ईश्वर दोनों ही प्रतापगढ़ शहर में सब्जी बेचते थे और मजदूरी का काम करते थे। मुकेश की शादी हो चुकी थी जबकि ईश्वर की अभी शादी नहीं हुई है। मुकेश को डेढ़ साल का एक बच्चा भी है। परिवार में एक बड़ी बहन व एक छोटा भाई हैं। इन्हें पालने की जिम्मेदारी भी मुकेश पर थी। ईश्वर के तीन भाई-बहन हैं। वह घर परिवार में सबसे छोटा था।

Next Story