छत्तीसगढ़ में यात्री ट्रेन रद्द, सीएम भूपेश ने रेल मंत्री से फोन पर की बात, जानिए क्या कहा

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लगभग 23 यात्री ट्रेन रद्द कर दी गई हैं, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से फोन पर चर्चा कर जल्द परिचालन करने का आग्रह किया।

छत्तीसगढ़ में यात्री ट्रेन रद्द, सीएम भूपेश ने रेल मंत्री से फोन पर की बात, जानिए क्या कहा
x

रायपुर: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लगभग 23 यात्री ट्रेन रद्द कर दी गई हैं, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से फोन पर चर्चा कर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लगभग 23 यात्री रेलगाड़ी के परिचालन को निरस्त करने से राज्य के यात्रियों को हो रही परेशानियों की जानकारी दी। साथ ही जल्द परिचालन करने का आग्रह किया।


 सीएम भूपेश बघेल ने रेल मंत्री से इन सभी निरस्त यात्री ट्रेनों का परिचालन जनता के हित को ध्यान में रखते हुए फिर से शुरू करने का आग्रह किया है। हालांकि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सीएम भूपेश बघेल की मांग पर शीघ्र ही निर्णय लेकर निराकरण करने का आश्वासन दिया है, जिसकी जानकारी सीएमओ ने ट्वीट के जरिए जनता को जानकारी दी है।







मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने रेल मंत्री अशिवनी वैष्णव से दूरभाष पर चर्चा कर उन्हें छत्तीसगढ़ से गुज़रने वाली लगभग 23 यात्री रेलगाड़ी के परिचालन को निरस्त करने से राज्य के यात्रियों को हो रही परेशानियों से अवगत कराया। सीएम ने बताया कि उन्होंने रेल मंत्री से इन सभी निरस्त यात्री रेलगाड़ियों का परिचालन जनहित को दृष्टिगत रखते पुनः प्रारंभ करने का आग्रह किया। वहीं रेल मंत्री ने मुख्यमंत्री की मांग का शीघ्र ही यथोचित निर्णय लेकर निराकरण करने का आश्वासन दिया।









और पढ़िए - News24 Conclave 2022 Bharatmala: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ संदीप चौधरी की खास बातचीत






बता दें कि, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 ट्रेनें रद्द कर दी गई है, जिसके विरोध में कांग्रेस ने मंगलवार प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में डीआरएम ऑफिस का घेराव किया। मामले में मोहन मरकाम ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब 23 यात्री ट्रेनों को एक साथ रद्द कर दिया गया। गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं। शादी का सीजन भी है इस वजह से आम जनता को काफी ज्यादा परेशानी हो रही है और आम जनता के हक की लड़ाई कांग्रेस पार्टी लड़ रही है। हमारी मांग है कि रद्द की गई ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाए।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें











Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story