MP Nikay Chunav: मुस्लिम नेताओं का छलका दर्द, कहा- टिकट की बारी आने पर किया जाता है नजरअंदाज

मध्य प्रदेश इंदौर में दो लाख से ज्यादा मुस्लिम वोटर होने के बावजूद भाजपा ने नगर निगम चुनाव में एक भी मुस्लिम नेता को टिकट नहीं दिया है। नौ वार्ड में दावेदार तैयार थे।

MP Nikay Chunav: मुस्लिम नेताओं का छलका दर्द, कहा- टिकट की बारी आने पर किया जाता है नजरअंदाज
x

हेमंत शर्मा, इंदौर: मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव आते ही पार्टियों के बीच घमासान शुरू हो गया है। लेकिन इस बीच एक वर्ग ऐसा जो अभी भी नाखुश है। हम बात कर रहे हैं इंदौर जिले की जहां बताया जा रहा है कि दो लाख से ज्यादा मुस्लिम वोटर होने के बावजूद भाजपा ने नगर निगम चुनाव में एक भी मुस्लिम नेता को टिकट नहीं दिया है। नौ वार्ड में दावेदार तैयार थे। इंदौर शहर में बारह फीसदी मुस्लिम वोटर हैं। शहर के 85 में से दो दर्जन वार्ड में करीब 2 लाख 15 हजार 2 सो 50 मुस्लिम वोटर बताए जा रहे हैं। 


दरअसल, कथित तौर पर इस वर्ग के नेताओं की इलाके में खिंचाई भी हो रही है। हर विधानसभा में मुस्लिम वोटर हैं जिसमें एक नंबर विधानसभा के वार्ड, एक सिरपुर में 12500 वोटर हैं। वार्ड दो चंदन नगर में 19700, वार्ड 3 में 2350 और वार्ड 8 में 12400 वोटर हैं। विधानसभा दो के वार्ड 30 में 2950 वोटर बताए गए हैं। 


मुस्लिम नेताओं का छलका दर्द

मुस्लिम नेताओं का दर्द है कि पार्टी के लिए पैसा हम जमा करें, कार्यक्रम करें, भीड़ जुटाए और जब टिकट की बारी आए तो हमें नजरअंदाज कर दिया जाए। पूरे मामले में बीजेपी के प्रवक्ताओं का कहना है जिसे योग्य समझा जाता है उसे ही चुनाव का टिकट दिया जाता है।


मुस्लिम नेताओं को बीजेपी द्वारा टिकट ना दिए जाने पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि जो लोग बीजेपी के झंडे उठाते हैं। बीजेपी के लिए काम करते हैं। उनके साथ बीजेपी इसी तरह से खिलवाड़ करती है। मुस्लिम बहुल इलाकों में कांग्रेस ने अपने मुस्लिम भाइयों को टिकट दिया है और वह जीत का सेहरा पहनकर आएंगे।

Next Story