MP News: जेल में कैदियों के परिजनों से खुलेआम पैसे लेने का वीडियो हुआ वायरल, अधिकारी समेत 2 कर्मी हुए निलंबित

अनुपपुर: मध्यप्रदेश के अनुपपुर से एक हैरतंगेज़ मामला सामने आया है जिसने जिला प्रशासन के भी नाक में दम कर दिया है। दरअसल अनुपपुर की जिला जेल से एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ये साफ देखा जा रहा था कि जेल में कैदियों से मिलने

MP News: जेल में कैदियों के परिजनों से खुलेआम पैसे लेने का वीडियो हुआ वायरल, अधिकारी समेत 2 कर्मी हुए निलंबित
x

अनुपपुर:  मध्यप्रदेश के अनुपपुर से एक हैरतंगेज़ मामला सामने आया है जिसने जिला प्रशासन के भी नाक में दम कर दिया है। दरअसल अनुपपुर की जिला जेल से एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ये साफ देखा जा रहा था कि जेल में कैदियों से मिलने आए परिजन खुलेआम पैसे दे रहे थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही हर तरफ हड़कंप मच गया और जेल प्रशासन ने इस पर कार्रवाई करते हुए  शहड़ोल व अनूपपुर जेल अधिकारी सहित 2 जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया हैं। 


दरअसल अनूपपुर जिला जेल में पदस्थ मुख्य प्रहरी राय सिह मरावी, प्रहरी राम कुमार शाक्य द्वारा जेल में कुछ लोगो से पैसा के लेन देन का वीडियो वायरल हुआ था ,  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे उक्त वीडियो के संबंध में जब विभाग द्वारा प्रभारी जेल

उप अधीक्षक, जिला जेल, अनूपपुर  इन्द्रदेव तिवारी से दूरभाष पर घटना की जानकारी ली गई तो उनके द्वारा बताया गया कि वे दिनांक 19 जून से अनूपपुर मुख्यालय से बाहर गृह निवास सतना गए हुए थे। श्री तिवारी द्वारा मुख्यालय छोड़ने की सूचना  20 जून तक न तो जेल मुख्यालय कंट्रोल रूम को दी गई और न ही सर्किल प्रभारी या फिर जेल उप महानिरीक्षक को दी गई थी। 


इसी प्रकार  वायरल विडियो के संबंध में अधीक्षक जिला जेल, भास्कर माण्डेय भी 18 जून 2022 को बिना किसी को भी सूचना दिए गायब हो गए थे। जिसके बाद शक गहरा गया और मुख्य प्रहरी राय सिह मरावी एवमं प्रहरी राम कुमार शाक्य के साथ साथ  शहडोल जेल अधीक्षक  भाष्कर पांडेय व अनूपपुर प्राभारी जेल उप अधीक्षक इंद्र देव तिवारी को इस मामले में निलंबित कर दिया है। इसके अलावा जेल प्रशासन आगे की कार्रवाई कर रहा है।  

Next Story