MP News: यूरोपियन शहरों की तर्ज पर होगा मध्य प्रदेश की इस सिटी का विकास, जानिए

यूरोपियन शहरों की तर्ज पर मध्य प्रदेश के ग्वालियर का विकास करने के लिए इंटरनेशनल अर्बन कॉरपोरेशन द्वारा ग्वालियर सहित देश के 14 शहरों का चयन किया गया है।

MP News: यूरोपियन शहरों की तर्ज पर होगा मध्य प्रदेश की इस सिटी का विकास, जानिए
x

कर्ण मिश्रा, ग्वालियरयूरोपियन शहरों की तर्ज पर मध्य प्रदेश के ग्वालियर का विकास करने के लिए इंटरनेशनल अर्बन कॉरपोरेशन द्वारा ग्वालियर सहित देश के 14 शहरों का चयन किया गया है। ग्वालियर में स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन द्वारा किए जा रहे स्टार्टअप और ल्यूबीन सिटी के स्टार्टअप को एक दूसरे के समन्वय से प्रमोट किया जाएगा। इसके लिए ग्वालियर से चार सदस्यीय दल 14 मई को बेल्जियम के ल्यूबीन शहर जाएगा। 


यह जानकारी यूरोपियन यूनियन के अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि मिस्टर ग्रीथ, इंडियन समन्वयक आशीष वर्मा और नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल द्वारा दी गई। यूरोपियन यूनियन के खर्च पर 14 मई को ग्वालियर से निगम प्रशासक संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, नगर निगम कमिश्नर किशोर कान्याल, नगर निगम समन्वयक शिशिर श्रीवास्तव ल्यूबीन सिटी के लिए रवाना होंगे। 





और पढ़िए - भारत ने यरूशलेम के पवित्र स्थानों पर हिंसा पर चिंता की व्यक्त




नगर निगम कमिश्नर के अनुसार ग्वालियर को यूरोपीय संघ द्वारा वित्त पोषित आई यू आर सी कार्यक्रम में शामिल किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत दोनों शहरों ने अपने-अपने क्षेत्रों की सर्वोत्तम प्रथाओं को आदान प्रदान करने के लिए व्यवस्था तैयार की है, जिसके तहत पर्यटन एवं हेरिटेज, शहरी आवास योजना, शहरी परिवहन व्यवस्था के साथ ही स्टार्टअप को इनक्यूबेशन सेवाएं और समर्थन के लिए आवश्यक प्रशिक्षण के तहत बेहतर बनाया जाएगा। लिहाजा स्टार्टअप की नई संभावनाएं तलाशने ग्वालियर से चार सदस्यीय दल 14 मई को बेल्जियम के लिए रवाना हो जाएगा।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story