MP News: साइबर फ्रॉड से बचने के लिए जिला पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ठगी के शिकार हुए लोगों का वापस कराया पैसा

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में साइबर क्राइम से संबंधित आम लोगों को जागरूक करने के लिए शहडोल पुलिस द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी करते हुए एडवाइजरी जारी की गई है।

MP News: साइबर फ्रॉड से बचने के लिए जिला पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ठगी के शिकार हुए लोगों का वापस कराया पैसा
x

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में साइबर क्राइम से संबंधित आम लोगों को जागरूक करने के लिए शहडोल पुलिस द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी करते हुए एडवाइजरी जारी की गई है। पुलिस कप्तान अवधेश गोस्वामी ने सचेत करते हुए कहा कि साइबर ठगी से बचने का सबसे उत्तम उपाय तरीकों की जानकारी होना है, ऐसी किसी धोखाधड़ी से बचने के लिए आमजन का साइबर अपराध के प्रति सावधान रहना अति आवश्यक है। साथ ही शहडोल में ऐसे कई लोग हैं जो कि साइबर ठग के शिकार हुए थे ,जिनका पैसा शहडोल पुलिस ने वापस कराया है।  


आधुनिक युग में बढ़ते साइबर अपराधों को रोकने को लेकर शहडोल पुलिस द्वारा जहां ऐसे अपराधियों की तेजी से धरपकड़ की जा रही है वहीं साइबर अपराधों से बचने को लेकर लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है। साइबर फ्रॉड से बचने को शहडोल पुलिस द्वारा विशेष एडवाइजरी जारी की गई है।  साइबर जागरूकता सप्ताह के तहत साइबर सेल शहडोल द्वारा वित्तीय धोखाधड़ी से बचने के लिए राज्य साइबर सेल भोपाल द्वारा प्रकाशित क्या करे और क्या ना करे पम्पलेट का वितरण कर नागरिक व दुकानदारों को इस बारे में जागरूक करने का कैम्पेन साइबर सेल शहड़ोल द्वारा चलाया जा रहा है।  साथ ही शहडोल में ऐसे कई लोगो है जो कि साइबर ठग के शिकार हुए थे ,जिनका पैसा शहडोल पुलिस ने वापस कराया है।  



पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी  ने कहा कि साइबर क्राइम से लोगो को बचने के लिए  ऑनलाइन पेमेंट , ऑनलाइन ट्रांजेक्शन , आदि से बचने के लिए विस्तृत एडवाजरी जारी की गई है जिससे ठगी का शिकार होने से बचा जा सके।  राहत की बात यह है कि शहडोल में जब कई साइबर ठग के शिकार हुए लोगों को उनका पैसा उनके एकाउंट में वापस कराया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए खुद को अलर्ट रखना और सावधान रहना अति आवश्यक है।

Next Story