MP News: आईफोन की जगह पिता ने दिलाया सस्ता फोन फिर नाबालिग ने किया कुछ ऐसा कि पुलिस भी हुई हैरान

मुरैना: बॉलीवुड की फिल्मों में ये अक्सर देखा जाता है कि बच्चा कुछ पैसे के लिए अपने ही झूठे अपहरण की कहानी बनाता है और अपने ही घर वालों से पैसे हड़प लेता है । ये कहानीं फिल्मों तक तो अच्छी लगती है और हम सोचते है कि असल जिंदगी में तो ये असंभव है लेकिन

MP News: आईफोन की जगह पिता ने दिलाया सस्ता फोन फिर नाबालिग ने किया कुछ ऐसा कि पुलिस भी हुई हैरान
x

मुरैना: बॉलीवुड की फिल्मों में ये अक्सर देखा जाता है कि बच्चा कुछ पैसे के लिए  अपने ही झूठे अपहरण की कहानी बनाता है और अपने ही घर वालों से पैसे हड़प लेता है । ये कहानीं फिल्मों तक तो अच्छी लगती है और हम सोचते है कि असल जिंदगी में तो ये असंभव है लेकिन इसी कहानी को असल जिंदगी में उतारने का एक मामला मध्यप्रदेश के मुरैना से सामने आया है जिसनें लोगों को हैरान करके रख दिया है। दरअसल मुरैना में एक 17 साल के नाबालिग ने आईफोन खरीदने के लिए अपने अपहरण की झूठी कहानी बनाई और अपने ही पिता से एक लाख रुपए की फिरौती मांगी। 


आईफोन लेने के जूनून में नाबालिग ने किया ये कांड


दरअसल ये मामला मध्यप्रदेश के मुरैना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के प्रेमनगर का है जहां पर आईफोन के लिए 17 साल के नाबालिग के सिर ऐसा जुनून सवार हुआ कि, खुद के अपहरण की कहानी रच डाली। पिता के वाट्सअप पर खुद के बंधे हुए और डंडे से पिटाई करवाते हुए वीडियो डालकर एक लाख रुपये की फिरौती मांगी। रुपये नहीं देने, पुलिस को खबर करने पर हत्या की धमकी भी मैसेज में दे दी। 


साइबर टीम ने दिखाई तत्परता, नाबालिग को उसके दोस्त के साथ ढूंढा 


नाबालिग ने जैसे ही पिता के व्हाट्सएप पर अपना बंधे हुए और डंडे से पिटाई का विडियो भेजा तो पूरे परिवार में हड़कंप मच गया और पिता ने तुरंत साइबर थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। शिकायत के बाद आधी रात को एसपी आशुतोष बागरी ने सिविल लाइन थाना व साइबर सेल को सक्रिय कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस भी एक्टिव हो गई और नाबालिग की तलाश शुरु कर दी। पुलिस ने जिस फोन से वीडियो आाया था उसकी लोकेशन ट्रेस की और आखिरकार नाबालिग और उसके दोस्त को ग्वालियर किले में ढूंढ निकाला। 


आईफोन की जगह मिला 10 हजार वाला फोन इसीलिए रचा षदयंत्र


बुधवार की दोपहर नाबालिग को पुलिस ने ढूंढ लिया और उससे पूछताछ शुरु कर दी। उक्त नाबालिग ने पुलिस को बताय कि पिता से आइफोन 13 मांगा था, उन्होंने 10 हजार रुपये वाला फोन पकड़ा दिया। आईफोन खरीदने के लिए एक लाख रुपये चाहिए थे, इसीलिए यह षणयंत्र रच डाला। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा गया और लोग हैरान है कि आखिर एक फोन के लिए एक नाबालिग किस हद तक जा सकता है। 

Next Story