MP News: सीएम शिवराज ने दी 82 लाख किसानों को सौगात, सिंगल क्लिक के माध्यम से की 1700 करोड़ से अधिक की राशि ट्रांसफर

मध्य प्रदेश के रीवा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 82 लाख किसानों को लाभान्वित किया। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत प्रदेश के किसानों के खाते में 1700 करोड़ रूपये की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजी गई।

MP News: सीएम शिवराज ने दी 82 लाख किसानों को सौगात, सिंगल क्लिक के माध्यम से की 1700 करोड़ से अधिक की राशि ट्रांसफर
x

आशुतोष तिवारी, रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 82 लाख किसानों को लाभान्वित किया। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत प्रदेश के किसानों के खाते में 1700 करोड़ रुपये की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजी गई। इसमें प्रदेश के 27 जिलों के साथ ही रीवा जिले के 2.23 लाख किसान भी लाभान्वित हुए। मुख़्यमंत्री ने कई घोषणाएं की साथ ही कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया।


प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रीवा में किसान कल्याण योजना के तहत प्रदेश के किसानों के खाते में 1700 करोड़ रूपये की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजी गई। इसमें प्रदेश के 27 जिलों के साथ ही रीवा जिले के 2.23 लाख किसान भी लाभान्वित हुए। मुख़्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री 8 हजार रुपये किसानों को सम्मान निधि दे रहे हैं, मैं चौथी बार मुख्यमंत्री बना हूं इसलिए मैं 4 हजार किसानों को दूंगा।




  

कमलनाथ पर साथ निशाना

मुख्यमंत्री ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर आरोप लगाया कि फसल बीमा का 2200 करोड़ रुपए जमा नहीं किये गए थे। इसलिए किसानों को लाभ नहीं मिल पाया। इस वजह से किसानों को कर्ज की गठरी ढोनी पड़ रही है। कांग्रेस ने किसानों को कर्जदार बनाया है। अब किसानों का कर्ज हम भरेगें। कमलनाथ रोते थे कि मामा ने खजाना खाली कर दिया है। काम के लिए पैसे नहीं है लेकिन भाजपा की सरकार में पैसे की कोई कमी नहीं है। 


स्वामित्व योजना की भी हुई शुरुआत

शिवराज सिंह चौहान ने मंच से एक नई स्वामित्व योजना की शुरुआत की। यह अद्भुत योजना है, प्रधानमंत्री खुद भी इस योजना पर जोर दे रहे हैं। इस योजना के तहत सर्वे किया जाएगा और स्वामित्व का अधिकार दिया जाएगा। इसके अलावा पुश्तैनी मकान का अधिकार मिलेगा साथ ही इससे बैंक से कर्ज लिया जा सकेगा। 


मूंगदाल वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

मुख्यमंत्री ने प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के छात्रों को मूंग दाल का वितरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसमें स्कूल के कक्षा 5वीं तक के छात्रों को 10 किलो और 8वीं छात्रों को 15 किलो मूंग दी जाएगी। मुख्यमंत्री का मानना है कि मूंग दाल बच्चों के लिए पोषण आहार का काम करेगी। 


मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने नगरीय और पंचायत चुनाव का आगाज किया। सीएम शिवराज ने कहा कि 5 दिनों बाद आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। चुनाव की तैयारी पूरी हो चुकी है। किसान कल्याण योजना के कार्यक्रम में इशारों में कहा के पैसे दे रहे हैं ध्यान रखना। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की रीवा में घोषणाओं का पिटारा खोल दिया है। उन्होंने जिलेवासियों को सौगात देने के साथ ही विंध्य का आभार भी जताया।

Next Story