Himachal News: शिमला में पार्किंग हुई फुल, बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए जारी की गई विशेष एडवाइजरी

शिमला: देश भर में अपनी खुबसूरती के लिए मशहूर हिमाचल की राजधानी शिमला में हल्की बारिश होने के बाद मौसम सुहावना हो चुका है और इस खुशमिज़ाज मौसम का मज़ा लेने के लिए इस वीकेंड पर भारी संख्या में लोग शिमला शहर पहुंच रहे है।

Himachal News: शिमला में पार्किंग हुई फुल, बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए जारी की गई विशेष एडवाइजरी
x

शिमला:  देश भर में अपनी खुबसूरती के लिए मशहूर हिमाचल की राजधानी शिमला में हल्की बारिश होने के बाद मौसम सुहावना हो चुका है और इस खुशमिज़ाज मौसम का मज़ा लेने के लिए इस वीकेंड पर भारी संख्या में लोग शिमला शहर पहुंच रहे है। एक साथ इतने लोगों के पहुंचने से जहां एक तरफ शहर में हलचल हो गई है और होटल मालिक खुश हैं वहीं दूसरी ओर गाड़ियों के लोड के चलते पार्किंग की व्यवस्था डगमगा गई हैं। 


शनिवार शाम तक 5014 गाड़ियां शिमला में पहुंची थीं। ऐसे में शिमला पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है कि बाहरी राज्य से आने वाले पर्यटक शिमला आने से पहले सुनिश्चित करें कि उन्हें यहां पार्किंग मिल रही है या नहीं। शहर की सभी पार्किंग फुल हो गई हैं। पुलिस का कहना है कि जो भी पर्यटक शिमला आ रहे हैं। वह गाड़ियां टूटीकंडी पार्किंग के पास पार्क कर सकते हैं या फिर बस के माध्यम से शहर में आ सकते हैं।


पार्किंग फुल होने और गाड़ियों का लोड बढ़ने के कारण लोगों को लंबे ट्रेफिक जाम से जूझना पड़ रहा है। कई जगहों पर लोग एक एक घंटे तक का जाम है जिससे शिमला घुमने आए लोगों की ट्रिप पर पानी फिर गया है। वहीं डीएसपी हेडक्वार्टर ने पर्यटकों से आग्रह किया है कि वह अपनी गाड़ी ऐसी जगह पार्क करें, जहां पार्किंग की जगह हो। इससे जहां शहर में जाम नहीं लगेगा, वहीं लोगों को भी असुविधा नहीं होगी। उनका कहना है कि बेतरतीब ढंग से गाड़ी पार्क करने वालों के चालान काटे जाएंगे।

Next Story