मीट कटर मशीन में छुपाकर लाया सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने धर दबोचा

जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Jaipur International Airport) पर सोने की तस्करी (smuggling of gold) के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे है। कस्टम विभाग (Custom department) की टीम ने गुरुवार को एक बार फिर सोना तस्करी (gold smuggling) का मामला पकड़ा है।

मीट कटर मशीन में छुपाकर लाया सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने धर दबोचा
x

Rajasthan News: जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Jaipur International Airport) पर सोने की तस्करी (smuggling of gold) के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे है। कस्टम विभाग (Custom department) की टीम ने गुरुवार को एक बार फिर सोना तस्करी (gold smuggling) का मामला पकड़ा है। विभाग ने एक यात्री से 346 ग्राम सोना बरामद किया है, एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोने की कीमत करीब 18 लाख रुपए बताई जा रही है।


जानकारी के मुताबिक गुरूवार सुबह जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने आज तड़के 3.40 बजे मस्कट से सलाम एयर फ्लाइट नंबर ओवी767 से पहुंचे एक यात्री को रोका। एक्स-रे मशीन में उसके चेक-इन बैगेज की जांच करने पर, एक इलेक्ट्रिक मीट ग्राइंडर के अंदर कुछ वस्तुओं के गहरे रंग के चित्र देखे गए। पूछताछ करने पर, यात्री ने ऐसी किसी भी वस्तु को रखने से इनकार किया। 


इसके बाद विभाग के अधिकारीयों ने चेक इन बैगेज खोला तो एक इलेक्ट्रिक मीट ग्राइंडर मिला। उसे तोड़ने पर, यह पाया गया था कि बेलनाकार आकार में सोने को आर्मर्टूर में छुपाया गया था।


तस्करी कर लाए गए 99.50 शुद्धता वाले सोने का वजन 346.300 ग्राम है, जिसकी कीमत करीब 18 लाख रूपये आंकी गई, जिसे सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया है। अब इस मामले कि आगे की जांच जारी है।

Next Story