CG News: कोरोना पर लगाम कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क, जानिए क्या हैं तैयारियां

भारत सरकार के वृहद स्तर पर चलाए गए वैक्सीनेशन ड्राइव से देश में कोविड-19 की समस्या को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया गया है। कुछ इलाकों में अभी भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

CG News: कोरोना पर लगाम कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क, जानिए क्या हैं तैयारियां
x

कोरबा: भारत सरकार के वृहद स्तर पर चलाए गए वैक्सीनेशन ड्राइव से देश में कोविड-19 की समस्या को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया गया है। कुछ इलाकों में अभी भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी कर रखी है। हालांकि, यहां पर कोरोना की स्थिति ऋणात्मक है।


गौरतलब है कि बीते 2 वर्षों में कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ सहित देश भर में हाहाकार की स्थिति बनी रही, जिसके चलते बड़ी संख्या में जिंदगी यहां समाप्त हो गई। भारत सरकार के द्वारा समस्या पर संज्ञान लेने के साथ अलग-अलग आयु समूह के लोगों को वैक्सीन से लाभान्वित किया गया। इसी का नतीजा है कि कोरोना पर लगाम लगी है, फिर भी कुछ हिस्सों की समस्या को देखते हुए कोरबा जिले में भी सुरक्षा के लिहाज से सतर्कता बढ़ती जा रही है। जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ गोपाल कंवर ने बताया कि हमारे यहां आइसोलेशन वार्ड मौजूद हैं और सीपेट भी सुरक्षित है।





और पढ़िए - Covid-19: कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में मामलों में वृद्धि के बाद अनिवार्य हुआ मास्क, केरल, तमिलनाडु अलर्ट पर, जानें- बाकी राज्यों का हाल




डॉक्टर गोपाल कंवर ने बताया कि जिले में प्रतिदिन सौ से डेढ़ सौ कोरोना की जांच हो रही हैं। लेकिन कोई भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है। पिछले अनुभवों को देखते हुए अभी भी लोगों ने अपने आपको सावधान कर रखा है। सावधानी के तौर पर मास्क का उपयोग किया जाना यह दर्शाता है कि अतीत को लोग इतनी आसानी से नहीं भूलना चाहते हैं।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें











Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story