बंद पड़ी खदान में डूबने से दो बालिकाओं की मौत, परिवार में छाया मातम

राजस्थान के बूंदी (Bundi) जिले से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है। जिले के डाबी थाना क्षेत्र (Dabi Police Station) के राजपुरा में दो बालिकाओं की बंद पड़ी खदान में डूबने से मौत (Bundi Mine Drown Case) हो गई।

बंद पड़ी खदान में डूबने से दो बालिकाओं की मौत, परिवार में छाया मातम
x

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी (Bundi) जिले से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है। जिले के डाबी थाना क्षेत्र (Dabi Police Station) के राजपुरा में दो बालिकाओं की बंद पड़ी खदान में डूबने से मौत (Bundi Mine Drown Case) हो गई। सुचना मिलने के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए। दोनों बालिकाओं के शव को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल लिया गया। जिसके बाद उन्हें चिकित्सालय में रखवाया। जहां पर पोस्टमार्टम की कार्रवाई होगी। 


जानकारी के अनुसार बुधवार शाम को राजपुरा निवासी सुमन भील (10) व कविता भील (6) गांव के पास ही बंद पड़ी खदान में भरे पानी में नहाने गई थी। नहाते हुए गहरे पानी में चली गई। अपनी सहेली को बचाने के लिए दूसरी आगे बढ़ी। खुद को वो भी संभाल नहीं पाई और डूबने लग गई। इन्हें डूबते हुए पास के बच्चों ने देखा और लोगों को सूचित किया। डूबने का पता चलते ही पास की महिलाओं ने हल्ला मचा दिया। जिस पर कुछ युवक दौड़ कर आए और बालिकाओं को बाहर निकाला। अचेत अवस्था में बालिकाओं को परिजन डाबी अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


बता दें कि घटना की सूचना मिलने पर डाबी थानाधिकारी धर्माराम भी मौके पर पहुंचे है। उनके अनुसार बच्चियां कविता और सुमन भील राजपुरा की निवासी थीं। दोनों बालिकाएं आपस मे पड़ोसी थीं और रामराजपुरा में रहती थीं। उनकी उम्र भी 8 साल के आसपास बताई गई है। घटना के बाद उनके परिवार में मातम छा गया है।


इस दौरान ही परिजनों ने बालिकाओं के डूबने की सूचना पुलिस को भी दी और पुलिस भी मौके पर पहुंची। करीब ढाई घंटे तलाश के बाद बालिकाओं के शव को निकाला गया। 

Next Story