बिहार में भी अतिक्रमणकारियों को सबक सिखा रहा बुलडोजर, अवैध जमीन पर मकानों को किया जमींदोज

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अतिक्रमणकारियों के घरों पर बुलडोजर चलने लगा है। इसका नजारा आज गोपालगंज में भी देखने को मिला। यूपी से सटे गोपालगंज जिला में यूपी का योगी मॉडल नजर आने लगा है। मंगलवार को अतिक्रमकारियों के घरों पर बुलडोजर चलाया गया है।

बिहार में भी अतिक्रमणकारियों को सबक सिखा रहा बुलडोजर, अवैध जमीन पर मकानों को किया जमींदोज
x


पटना: उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अतिक्रमणकारियों के घरों पर बुलडोजर चलने लगा है। इसका नजारा आज गोपालगंज में भी देखने को मिला। यूपी से सटे गोपालगंज जिला में यूपी का योगी मॉडल नजर आने लगा है। मंगलवार को अतिक्रमकारियों के घरों पर बुलडोजर चलाया गया है।


सरकारी भूमि को अवैध रूप से अतिक्रमण कर घर बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर बुलडोजर से घर को जमींदोज कर दिया गया। यह पूरी कार्रवाई मजिस्ट्रेट और भारी संख्या में पुलिस बलों की मौजीदगी में की गई। यह पूरी कार्रवाई फुलवरिया थाना क्षेत्र के तुर्कपट्टी और भगवत परसा तथा कल्याणी गांव में की गई, जो यूपी का सीमावर्ती इलाका है।


दरअसल, लोक सूचना शिकायत निवारण कार्यालय, हथुआ से अतिक्रमण खाली कराने का आदेश जारी हुआ, जिसके बाद फुलवरिया प्रखंड के सीओ श्यामसुंदर राय के नेतृत्व में मंगलवार को क्षेत्र के दो गावों में अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुलडोजर चला। सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। उक्त करवाई में शामिल बीडीओ अजीत कुमार रौशन, थानाध्यक्ष अशोक कुमार व सीआई आफताब अहमद आदि शामिल थे।


अधिकारियों ने बताया कि भागवत परसा और कल्याणी गांव में नारायण महतो द्वारा सरकारी जमीन पर मकान बनाकर अतिक्रमण किया गया था। इसके अलावा तुर्कपट्टी गांव में भी कुछ लोगों के द्वारा पक्का मकान बनाकर अतिक्रमण किया गया था। पहले नोटिस भेजा गया उसके बाद प्रशासन ने बुलडोजर चलाया।


बिहार सरकार के राजस्‍व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत कुमार ने हाल ही में अधिकारियों को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश जारी किया था। इसकी शुरुआत गोपालगंज से हो गई है। जून तक सरकारी जमीन से अतिक्रमण पूरी तरह हटा दिया जाएगा। इसमें किसी की पैरवी बिल्‍कुल नहीं सुनी जाएगी। डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि सरकारी जमीन जैसे मठ-मंदिरों के अतिक्रमण की सूची तैयार कर ली गई और जल्द ही इन सभी अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुलडोजर चलेगा।

Next Story