MP: मंडप में दुल्हन करती रही इंतजार, दूल्हा देने पहुंच गया परीक्षा, जानें क्या है पूरा मामला

एक दुल्हन वरमाला की रस्म के लिए सजधज कर तीन घंटे तक दूल्हे का इंतजार करती रही। मौका था छतरपुर में आयोजित एक सामूहिक विवाह समारोह का जहां दुल्हन को दूल्हे के लिए तीन घंटे तक मण्डप में इंतजार करना पड़ा।

MP: मंडप में दुल्हन करती रही इंतजार, दूल्हा देने पहुंच गया परीक्षा, जानें क्या है पूरा मामला
x

भोपाल: एक दुल्हन वरमाला की रस्म के लिए सज-धज कर तीन घंटे तक दूल्हे का इंतजार करती रही और दूल्हा परीक्षा देने पहुंच गया। मौका था छतरपुर में आयोजित एक सामूहिक विवाह समारोह का जहां दुल्हन को दूल्हे के लिए तीन घंटे तक मण्डप में इंतजार करना पड़ा। दरअसल दूल्हा अपनी शादी के ही दिन परीक्षा देने के लिए गया हुआ था जिसके कारण यह शादी तीन घंटे लंबित रही।


शनिवार को शहर के कल्याण मण्डपम जवाहर रोड पर बुन्देलखण्ड परिवार द्वारा 11 निर्धन परिवारों की बेटियों का विवाह आयोजित किया जा रहा था। इनमें से एक विवाह सटई रोड पर रहने वाले नंदू सेन की पुत्री प्रीति और सटई रोड निवासी धर्मेन्द्र कुमार सेन के पुत्र रामजी सेन के साथ होने जा रहा था। दुल्हन तैयार होकर मण्डप में पहुंच गई लेकिन दूल्हा मण्डप में मौजूद नहीं था।


कुछ देर बाद वधू पक्ष के लोगों को पता लगा कि रामजी सेन 10वीं की परीक्षा देने के लिए शहर के गल्र्स स्कूल में बनाए गए परीक्षा केन्द्र में गया हुआ है। परीक्षा देने के बाद रामजी सेन विवाह स्थल पर पहुंचे और फिर विवाह की रस्म अदा की गई। रामजी सेन ने बताया कि उन्होंने वर्ष भर पढ़ाई-लिखाई की थी और उन्हें लगा कि परीक्षा देना भी बहुत जरूरी है इसलिए उन्होंने शादी से पहले परीक्षा का चुनाव किया। प्रीति सेन ने भी दूल्हे के इस व्यवहार की सराहना की और कहा कि पढ़ाई को लेकर इतनी गंभीरता बहुत अच्छी बात है।

Next Story