MP Nikay Chunav 2022: महापौर के 181 और पार्षद के तीस हजार से ज्यादा लोगों ने जताई दावेदारी

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिये नामंकन प्रक्रिया खत्म हो गई है। आखिरी तारीख को बडी संख्या में लोगों ने नामांकन फॉर्म जमा किए हैं।

MP Nikay Chunav 2022: महापौर के 181 और पार्षद के तीस हजार से ज्यादा लोगों ने जताई दावेदारी
x

अमृतांशी जोशी,भोपाल:  मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिये नामंकन प्रक्रिया खत्म हो गई है। शनिवार को आखिरी तारीख को बडी संख्या में लोगों ने नामांकन फॉर्म जमा किए हैं। प्रदेश में महापौर के लिये 181 और पार्षद के लिये 31439 लोगों ने पर्चा भरा है। राजधानी भोपाल में महापौर के 12 नॉमिनेशन भरे गए हैं।


सोमवार को होगी नामांकन पत्रों की जांच

22 जून को नाम वापसी की आखिरी तारीख है। इसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा। चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 6 जुलाई और दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को होगा। पहले चरण की मतगणना और परिणाम की घोषणा 17 जुलाई और दूसरे चरण की मतगणना और परिणाम की घोषणा 18 जुलाई को की जाएगी।


स्ट्रांग रूम में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

पंचायत चुनाव में विकासखंड स्तर पर बनने वाले अस्थाई स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगेंगे। मतपेटी रखने के लिए बनाए गए अस्थाई स्ट्रांग रूम में भी CCTV कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं। यह निर्देश राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी किये हैं। नगरीय निकाय और पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए स्थाई स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। चुनाव में होने वाली गड़बड़ियों पर भी सख़्त नजर रखी जाएगी।

Next Story