Bhilwara: एसीबी की बड़ी कार्रवाई, महिला पार्षद और पति को किया रंगे हाथ गिरफ्तार, डेढ़ लाख रुपये की ले रहे थे रिश्वत

राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) में महिला पार्षद और उसके पति को एसीबी (ACB) ने डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। भीलवाड़ा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) की टीम ने घूसखोरी के खिलाफ कार्रवाई की है।

Bhilwara: एसीबी की बड़ी कार्रवाई, महिला पार्षद और पति को किया रंगे हाथ गिरफ्तार, डेढ़ लाख रुपये की ले रहे थे रिश्वत
x

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) में महिला पार्षद और उसके पति को एसीबी (ACB) ने डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। भीलवाड़ा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) की टीम ने घूसखोरी के खिलाफ कार्रवाई की है। एसीबी ने भीलवाड़ा नगर परिषद के वार्ड 29 की भाजपा महिला पार्षद लक्ष्मीदेवी सेन व उसके पति मुकेश सेन को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। 


एसीबी की ओर से जारी बयान के अनुसार भीलवाड़ा नगर परिषद की पार्षद लक्ष्मीदेवी सेन एवं उसके पति मुकेश सेन को परिवादी से डेढ़ लाख (30 हजार रुपये नकद व एक लाख 20 हजार रुपये का चेक) की कथित रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके द्वारा करवाए जा रहे निर्माण कार्यें को निर्बाध चलने देने के एवज में आरोपी पार्षद लक्ष्मी देवी द्वारा अपने पति मुकेश के माध्यम से डेढ़ लाख रूपये की रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है। 


इस तरह की कार्रवाई

एसीबी इंस्पेक्टर नरसीलाल मीणा ने कहा कि महालक्ष्मी कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोपराइटर व नगर परिषद के ठेकेदार सुवालाल कुमावत ने एसीबी में शिकायत दी कि उसे वार्ड 29 काशीपुरी में विष्णु जलपान गृह के पास नाला निर्माण का ठेका मिला। इस निर्माण कार्य को शुरू करने देने की एवज में पार्षद लक्ष्मीदेवी सेन व उसके पति मुकेश सेन ने डेढ़ लाख रुपए की मांग की। 


इसके बाद एसीबी ने इस शिकायत का सत्यापन करवाया। सत्यापन के बाद बुधवार को ठेकेदार 30 हजार रुपए नकद और डेढ़ लाख रुपए का चेक लेकर विष्णु जलपान गृह के पास पहुंचा। जहां पार्षद पति ने रिश्वत की राशि बाइक की आगे वाली पॉकेट में रख ली। इसी दौरान परिवादी का संकेत पाकर एसीबी की टीम मौके पर पहुंची और पार्षद पति को रिश्वत राशि सहित दबोच लिया। रिश्वत की डिमांड करने में शामिल पार्षद लक्ष्मीदेवी सेन को भी एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है। 


Next Story