मांस-मछली को हाथ भी नहीं लगाते हैं बॉलीवुड के ये स्टार्स !

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 दिसंबर): बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जो हमेशा से ही शाकाहारी रहे हैं। या यूं कह लीजिए कि वो मांसाहारी के बाद शाकाहारी बन गए। इस लिस्ट में कई स्टार्स हैं जो कि शाकाहारी हैं और मांसाहारी चीजों का सेवन भी नहीं करते हैं। आइए अब हम आपको बताते हैं कि आखिर कौन कौन से स्टार्स हैं जो शाकाहारी हैं।

अनुष्का शर्मा-

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा बिल्कुल शाकाहारी हैं। बीते दिनों ही अनुष्का को PETA से पर्सन ऑफ द ईयर का खिताब भी मिला था। क्योंकि वो बिल्कुल शुद्धा शाकाहारी भोजन खाती हैं। अनुष्का का मानना है कि जबसे उन्होंने नॉनवेज छोड़ा है तब से वो खुद में काफी फर्क महसूस कर रही हैं। अनुष्का ने खुद बताया था कि, शाकाहारी बनने के बाद वो काफी हेल्थी और अच्छा फील करती हैं। उन्होंने बताया, हम क्या खाते हैं, यह सब बहुत मायने रखता है, क्योंकि आपका खान-पान आपको डिफाइन करता है। वैसे अनुष्का शर्मा के साथ साथ विराट कोहली भी वेज खाना खाते हैं। शादी के बाद विराट भी वेजिटेरियन बन गए हैं।

कार्तिक आर्यन-इन दिनों सक्सेस के सातवें आसमान पर पहुंचे कार्तिक आर्यन भी शाकाहारी हैं। कार्तिक भी कोई मांसाहारी खाना नहीं खाते हैं। कार्तिक को भी इस साल पेटा से पर्सन ऑफ द ईयर का खिताब मिला था। कार्तिक बताते हैं कि उन्होंने एक वीडियो देखा था जिसमें एक जानवर को काटा गया था। इसके बाद वो नॉनवेज छोड़ वेजीटेरियन बन गए।

विद्दाा बालन-बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस विद्या बालन भी वेजिटेरियन है। विद्या भी नॉनवेज नहीं खाती हैं। विद्या सिर्फ शाकाहारी खाना ही पसंद करती हैं। इसके कारण वह भी 'पेटा' की हॉट वेजिटेरियन हस्तियों की लिस्ट में शामिल हैं। विद्दा सालों से वेज खाना खा रही हैं। वो नॉनवेज नहीं काती हैं।

अमिताभ बच्चन-बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी नॉनवेज नहीं खाते हैं। बिग बी सालों से वेज ही खा रहे हैं। बिग बी को को इडली – सांभर बेहद पसंद है। इसके अलावा वो मूंग दाल, पालक पनीर और भिंडी की सब्जी खाना ज्यादा पसंद करते हैं। हर रोज वो फिट करने के लिए अलग अलग तरह की प्रोटीन वाली वेज चीजों का भी सेवन करते हैं।

जॉन अब्राहम-बॉलीवुड के माचौमैन जॉन अब्राहम भी नॉनवेज नहीं खाते हैं। इतनी अच्छी फिजिक औऱ बॉडी के लिए जॉन ने कभी नॉनवेज का सहारा नहीं लिया है। जॉन सिर्फ वेज खाना खाते हैं। जॉन अब्राहम का मानना है कि आपको प्रोटीन के लिए मीट खाने की जरूरत नहीं है। अगर आप प्रोटीन चाहते हैं तो सिर्फ वेज खाने को भी खा सकते हैं।

कंगना रनौत-क्वीन कंगना रनौत भी वेज खाना ही खाती हैं। कंगना नॉनवेज खाने का सेवन नहीं करती है। कंगना भगवान में बेहद आस्था रखती हैं। वो खूब पूजा पाठ भी करती हैं। इसलिए वो नॉनवेज भी नहीं खाती हैं।

आमिर खान-मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का हर कोई दीवाना है। आमिर भी जो करते हैं वो परफेक्शन के साथ ही करते हैं। आमिर भी शाकाहारी हैं। आमिर भी नॉनवेज नहीं खाते हैं। आमिर खान ने अपनी वाइफ किरण राव के कहने पर शाकाहार अपना लिया। क्योंकि किरण खुद भी वेजिटेरियन हैं।

आलिया भट्ट-इस वक्त बॉलीवुड में हर किसी की फेवरेट बनीं आलिया भट्ट भी वेजिटेरियन हैं। आलिया भी नॉनवेज नहीं खाती हैं। आलिया पहले नॉनवेज बड़े ही चाव से खाती थी। लेकिन बाद में उन्होंने नॉनवेज खाना छोड़ दिया। अब वो सिर्फ वेजिटेरियन ही खाती हैं।