स्टैनफोर्ड से डिग्री लेने के बाद अब फैमली बिजनेस संभालेंगी ईशा अंबानी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 20 जून ): मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी ने अमेरिका के नामी कॉलेट स्टैनफोर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर ली है। यहां ईशा बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही थी। इससे पहले ईशा अमेरिका की ही येल यूनिवर्सिटी से साइकॉलजी और साउथ एशियन स्टडीज़ में डिग्री ले चुकी है। ईशा की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वो स्टैंफोर्ड के एक कार्यक्रम में अपनी डिग्री लेती हुई नजर आ रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक डिग्री लेने के बाद ईशा अब फैमली बिजनेस संभालेंगी।

ईशा अंबानी हाल ही में अपनी सगाई को लेकर सुर्खियों में आई। ईशा ने पीरामल ग्रुप के चैयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से सगाई की है. ईशा अंबानी रिलायंस ग्रुप की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम और रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर हैं. साल 2015 में जानी-मानी बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स ने उन्हें दुनिया का सबसे उम्र की बिलियनेयर की लिस्ट में दूसरा स्थान दिया था। जियो के बड़े इवेंट्स में ईशा पमंज संभालते हुए अपने भाई आकाश के साथ अक्सर नजर आती हैं।

26 साल की ईशा अंबानी ने साल 2014 में येल यूनिवर्सिटी से अपना अंडर-ग्रेजुएशन प्लान पूरा किया इसके बाद वे मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म मैकेंसी एंड कंपनी से बतौर बिजनेस एनालिस्ट जुड़ीं। इसी साल वो रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल से बतौर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर जुड़ीं।