भ्रष्टाचार के आरोप में मुजफ्फरपुर के SSP सस्पेंड, छापेमारी के दौरान घर से मिले थे पुराने नोट

नई दिल्ली (17 अप्रैल): बिहार में मुजफ्फरपुर के एसएसपी अधिकारी  विवेक कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। सोमवार को स्पेशल विजिलेंस ने विवेक कुमार के यहां छापेकारी कर कई करोड़ के अवैध संपत्ति का पता लगाया था।

सूत्रों के अनुसार अब तक की छानबीन में आय से चार करोड़ से अधिक की संपत्ति होने की जानकारी मिल रही है। दस्तावेज, बैंक एकाउंट, गहने आदि के मूल्यांकन में लगी है।  बता दें कि वे आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी हैं।  एसएसपी विवेक कुमार इसके पहले भागलपुर, सीतामढ़ी और सीवान में भी एसपी रह चुके हैं। 

जानकार बता रहे हैं कि स्पेशल विजिलेंस यूनिट के जांच अधिकारी की टीम पिछले कई हफ्तों से विवेक कुमार को खंगालने में लगी थी। उल्लेखनीय है कि विवेक कुमार 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वे हरियाणा के रहने वाले हैं।

सोमवार को लगभग साढ़े बारह बजे तीन गाड़ियां अचानक एसएसपी आवास पर आकर रुकी। टीम के साथ बीएमपी के लगभग तीन दर्जन गोरखा जवान भी थे। मिनटों में निगरानी की टीम ने पूरे आवास को कब्जे में ले लिया। एसएसपी आवास पर पहले से तैनात जवानों के मोबाइल ले लिए गए साथ ही उन्हें अलग बैठा दिया गया। गेट से लेकर आवास के चप्पे-चप्पे में गोरखा जवान ने मोर्चा संभाल लिया।

छापेमारी के दौरान अधिकारियों की टीम ने बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लगभग साढ़े चार बजे एक गाड़ी में पांच अधिकारी एसएसपी आवास से बाहर निकले। छापेमारी कर रहे अधिकारियों में से किसी ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है। जानकारी है कि पूरे मामले को स्पेशल विजिलेंस यूनिट के आईजी रत्न संजय स्वयं देख रहे हैं।