सैंगयॉन्ग ने जारी किया 7-सीटर टिवोली का टीज़र, जिनेवा ऑटो एक्सपो-2016 में होगी डिस्प्ले

महिन्द्रा के स्वामित्व वाली कोरियाई कंपनी सैंगयॉन्ग ने कॉम्पैक्ट एसयूवी टिवोली के 7-सीटर वेरिएंट की टीज़र इमेज जारी की है। इस कॉन्सेप्ट को खासतौर पर जिनेवा ऑटो एक्सपो-2016 के लिए तैयार किया गया है। इसे ‘सैंगयॉन्ग टिवोली एक्सएलवी’ नाम दिया गया है। टीज़र में कंपनी ने कार का एक्सटीरियर दिखाया है।  

बात करें डिजायन की तो एक्सएलवी का फ्रंट फेस काफी हद तक मौजूदा टिवोली से मिलता-जुलता है। संभावना है कि मौजूदा टिवोली को इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। यहां इसका मुकाबला प्रमुख तौर पर हुंडई क्रेटा से होगा।  

टीज़र इमेज को ध्यान से देखें तो टिवोली एक्सएलवी मौजूदा कॉम्पैक्ट एसयूवी टिवोली की तुलना में 235 एमएम बड़ी है। इस में सात पैसेंजर आसानी से बैठ सकते हैं। कार का बूट स्पेस 720 लीटर रखा गया है। जबकि मौजूदा टिवोली का बूट स्पेस 423 लीटर का है। इसका टर्निंग रेडियस भी मौजूदा टिवोली जितना ही है। 

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एक्सएलवी में स्टैंडर्ड टिवोली वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए जाएंगे। पेट्रोल वेरिएंट में 1.6लीटर का ई-एक्सजीआई160 इंजन मिलेगा। यह 128पीएस की पावर देगा। डीज़ल वेरिएंट में ई-एक्सडीआई160 इंजन मिलेगा, जो 115पीएस की पावर की पावर देगा।

कार देखो : सैंगयॉन्ग ने जारी किया 7-सीटर टिवोली का टीज़र, जिनेवा ऑटो एक्सपो-2016 में होगी डिस्प्ले​