एयरपोर्ट से निकला श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, करीब 45 मिनट में पहुंचेगा घर

नई दिल्ली(27 फरवरी): तमाम प्रक्रिया पूरी होने के बाद श्रीदेवी का शव दुबई एयरपोर्ट पर पहुंच चुका है। थोड़ी देर में निजी विमान से दुबई से मुंबई के लिए रवाना होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि रात 10.30 के करीब श्रीदेवी का शव मुंबई एयरपोर्ट पहुंचेगा। इसके बाद उनके शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और फिर कल दोपहर पूरे राजकीय सम्मान के साथ पवन हंस शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इससे पहले तमाम कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के परिवार को उनका शव सौंप दिया। जिसके बाद शव पर लेप लगवाने के लिए ले जाया गया और वहां से फिर उनके पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट पर ले जाया गया। जहां अब से थो़ड़ी देर बाद उनका प्लेना उड़ान भरेगा।

UPDATES...

इसी एंबुलेंस में ले जाया जा रहा है श्रीदेवी का पार्थिव शरीर।

-मुंबई एयरपोर्ट से निकला श्रीदेवी का पार्थिव शरीर। 

-मुंबई एयरपोर्ट पर अमर सिंह और अनिल कपूर मौजूद। 

-थोड़ी देर में विमान से बाहर लाया जाएगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर।

-एयरपोर्ट से श्रीदेवी के घर ले जाया जाएगा पार्थिव शरीर।

श्रीदेवी का पार्थिव शरीर पहुंचा मुंबई

-एंबुलेंस पहुंची एयरपोर्ट।

-श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के साथ चार्टेड प्लेन में बोनी कपूर के साथ 10 लोग मौजूद हैं। इसमें बोनी कपूर, संजय कपूर, अर्जून कपूर, रीना मारवाह और संदीप मारवाह समेत एक आस्ट्रेलियन व्यक्ति मौजूद है।   

-एयरपोर्ट पहुंचे अनिल कपूर। वीवीआई टर्मिनल गेट नंबर 8 पर अनिल कपूर पहुंचे हैं।

-थोड़ी देर में मुबंई पहुंचेगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर ।

- सेलीब्रेशन क्लब में अंतिम दर्शन के लिए श्रीदेवी शव रखा जाएगा - सुबह 9.30 बजे से 12.30 बजे तक होगा अंतिम दर्शन - दोपहर 2 बजे से श्रीदेवी की अंतिम यात्रा शुरू होगी - श्रीदेवी का पवन हंस शवदाह गृह में होगा अंतिम संस्कार - दोपहर 3.30 बजे हो सकता है श्रीदेवी का अंतिम संस्कार 

- तमिलनाडु के शिवकाशी स्थित श्रीदेवी के पैतृक घर में मातम

- दुबई पुलिस ने श्रीदेवी का केस बंद किया

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को दुबई एयरपोर्ट ले जाया गया

- श्रीदेवी का कल दोपहर पवन हंस शवदाह गृह में होगा अंतिम संस्कार

- रात 10.30 बजे तक श्रीदेवी का पार्थिव शरीर पहुंचेगा मुंबई

- श्रीदेवी का पार्थिव शरीर एयरपोर्ट के लिए रवाना

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर पर लेप लगाने का काम पूरा

लेप लगाने के लिेए ले जाया जा रहा है श्रीदेवी का शव

- दुबई पुलिस ने श्रीदेवी का केस बंद किया

- दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का लेटर फॉर रिलीज भारतीय कॉन्सुलेट और उनके (श्रीदेवी) परिवार को सौंप दिया है।

- बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत दुबई में 24 फरवरी की रात 11 बजे हुई थी। 

- दुबई पुलिस की जांच, फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद सरकारी वकील सभी दस्तावेजों की जांच कर रहे थे जिसके कारण पार्थिव शरीर को भारत लाने में देरी हो रही थी। 

 इस वजह से हो रही थी देरी

श्रीदेवी का पार्थिव शरीर यूएई से कानूनी प्रक्रिया की वजह से देर रात भारत नहीं लाया जा सका। दरअसल सोमवार को दो चरणों की प्रक्रिया ही पूरी हो पई जबकि तीसरे चरण की प्रक्रिया के बाद ही किसी के शव को परिवार वालों को सौंपा जाता है।

दुबई पुलिस ने मामला अब दुबई के पब्लिक प्रॉसीक्यूटर के पास भेज दिया है जो ऐसे मामलों  में नियमानुसार कानूनी प्रक्रिया का पालन करता है। दरअसल यूएई में किसी की संदिग्ध मौत पर पहले फॉरेन्सिक रिपोर्ट तौयार होती है फिर पुलिस मामले की जांच करती है और इसके बाद पब्लिक प्रॉसीक्य़ूटर दोनों की रिपोर्ट की जांच करता है और संतुष्ट होने पर शव को रिलीज कर देता है। संयुक्त अरब अमीरात में प्रॉसीक्यूशन एजेंसी और दुबई पुलिस दो अलग इकाई हैं और अलग-अलग काम करते हैं।

इस मामले में एक दुबई पुलिस की जांच हुई है और एक फॉरेन्सिक रिपोर्ट तैयार हुई है अब आज प्रोसीक्यूशन एजेंसी दोनों रिपोर्टों को देखेगी और संतुष्ट होने पर पार्थिव शरीर को रिलीज़ कर देगी। अभी तक पार्थिव शरीर पुलिस के मुर्दाघर में ही है। अमूमन शव को संरक्षित करने के लिए लेप लगाने के लिए दूसरी जगह भेजा जाता है। लेकिन माना जा रहा है शव को लेप पुलिस के मुर्दाघर में ही लगा दिया गया हो।