क्वीन विक्टोरिया की तरह होगा बॉलीवुड की क्वीन श्रीदेवी का अंतिम संस्कार

नई दिल्ली(28 फरवरी): श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई पहुंच चुका बहै। उनका अंतिम संस्कार उनकी ख्वाहिश के मुताबिक ही होगा जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 

ब्रिटेन की महारानी क्वीन विक्टोरिया की तरह ही बॉलीवुड की क्वीन श्रीदेवी का अंतिम संस्कार होगा। क्वीन विक्टोरिया अपनी मौत से 4 साल पहले ही अपने अंतिम संस्कार के लिए सारी ख्वाहिशें लिखकर चली गई थीं कि वो कैसे होगा। 

इसी तरह बॉलीवुड क्वीन श्रीदेवी भी परिवार को बताकर गई हैं कि अंतिम संस्कार कैसा हो। दोनों में एक कॉमन बात ये है कि दोनों ने अपने अंतिम संस्कार में सबकुछ सफेद होने की ख्वाहिश जताई थी। 

श्रीदेवी की ख्वाहिश के मुताबिक ही घर के परदे सफेद परदों से बदल दिए गए हैं। मुंबई के वरसोवा में बोनी कपूर का बंगला है। वहां से जुहू के मुक्तिधाम तक अंतिम यात्रा निकाली जाएगी, जिसके लिए स्वर्ग वाहन जो तैयार हो रहा है, वो भी पूरी तरह सफेद रंग के कपड़े और फूलों से सजा होगा। पूरे घर में सफेद रंग के मोगरे के फूल ही लगाए जा रहे हैं। यूं तो ऐसे वक्त सभी लोग सफेद कपड़े ही पहनते हैं, फिर भी घर-परिवार और मित्रों से गुजारिश की जा रही है कि श्रीदेवी की आखिरी ख्वाहिश का ख्याल रखते हुए सफेद कपड़े ही पहनें। अंतिम संस्कार में इस्तेमाल करने वाली हर चीज को सफेद रेशमी कपड़ें से बांधा या ढका जा रहा है। 'चांदनी' की विदाई चांदनी जैसे धवल चमकते रंगों के बीच ही होगी।