पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंकाई ODI और टी20 टीम का ऐलान, बड़े नाम शामिल नहीं

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 सितंबर):   श्रीलंका ने अपने सीनियर खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने के बाद लाहिरु थिरिमाने और दासुन शनाका को इस दौरे के लिए क्रम से वनडे और टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है। लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकीला धनंजय, धनंजय डी सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने 27 सितंबर से शुरू होने वाले दौरे से खुद को अलग कर लिया था।

सीनियर खिलाड़ियों के इस फैसले के दो दिन बाद ही एसएलसी ने पाकिस्तान दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। सीमित ओवरों की इस सीरीज के लिए 24 वर्षीय गैर अनुभवी बल्लेबाज मिनोद बनुका को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले दानुष्का गुणातिलाका और लेफ्ट आर्म स्पिनर लक्षण संदाकन को भी इस दौरे के लिए वनडे और टी-20 टीम में चुना गया है। पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 5, 7 और 9 अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी। इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजाबानी करेगा।

श्रीलंका की वनडे टीम: लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फनार्ंडो, ओशादा फनार्ंडो, शेहान जयासूयार्, मिनोद बनुका, एंजेलो परेरा, वानिन्दु हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरु उदाना, कसुन रजीता, लाहिरु कुमारा।

श्रीलंका की टी-20 टीम: दासुन शनाका (कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फनार्ंडो, ओशादा फनार्ंडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्षे, मिनोद बनुका, लाहिरु मदुशंका, वानिन्दु हसनगंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरु उदाना, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा।