SRHvsRCB: हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली (08 मई): आईपीएल में सोमवार को खेले गए 39वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर आमने-सामने थी। इस मैच में हैदराबाद की टीम के गेंदबाजों ने एक बार फिर से बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बैंगलोर को बेहद करीबी मुकाबले में 5 रन से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली।  

हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम इस मुकाबले को जीतने के हकदार नहीं थे। विराट ने कहा कि हमने 6 ओवरों में 60 रन बनाए लेकिन उसके बाद इस तरह से मैच गंवाना ये दर्शाता है कि हमने कितनी गलतियां की। विराट ने कहा कि हमने अपनी गलतियों के कारण हैदराबाद को इस मुकाबले में वापस आने का मौका दिया। विराट ने कहा कि एक गेंदबाज टीम के रुप में हैदराबाद काफी मजबूत टीम है।

बैंगलोर को जीत के लिए 147 रन बनाने थे लेकिन आरसीबी 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन ही बना पाई। इस हार के बाद बैंगलोर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी लगभग खत्म हो गई।  बैंगलोर को पहला झटका पार्थिव पटेल के तौर पर लगा। पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले पार्थिव इस मैच में 13 गेंदों पर 20 रन की पारी खेलकर शाकिब अल हसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। मनन वोहरा 8 रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। विराट कोहली ने 30 गेंदों पर 39 रन बनाए और उन्हें शाकिब अल हसन ने पठान के हाथों कैच करवा दिया। एबी डीविलियर्स को राशिद खान ने महज 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इस आइपीएल में पहली बार टीम में शामिल किए गए मोइन अली 10 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल का शिकार बने। अली का कैच साहा ने पकड़ा। कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 29 गेंदों पर 33 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो पाए। मनदीप सिंह 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स महज पांच रन बनाकर दूसरे ही ओवर में आउट हो गए। उन्हें टिम साउदी ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद शिखर धवन मो. सिराज की गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हो गए। दो झटकों के बाद टीम को मनीष पांडे से काफी उम्मीदें थी। लेकिन पांडे जी की पारी का अंत चहल ने कर दिया।

इस मैच में मो. सिराज ने काफी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। सिराज ने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन खर्च करते हुए तीन बल्लेबाजों को आउट किया। सिराज ने शिखर, यूसुफ और रिद्धिमान का विकेट चटकाया।सिराज के साथ-साथ टिम साउदी ने भी दो बल्लेबाजोें को आउट करने में कामयाबी हासिल की।