कैमरे में कैद हुई एमियो डीज़ल, जल्द हो सकती है लॉन्च

एमियो का पेट्रोल वर्जन उतारने के बाद फॉक्सवेगन ने इसके डीज़ल वर्जन पर काम शुरू कर दिया है। एमियो डीज़ल को महाराष्ट्र में टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया है। कार के पीछे की तरफ टीडीआई बैज दिया गया है। संभावना है कि जल्द ही यह बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। एमियो डीज़ल की कीमत 6.5 लाख रूपए से शुरू होने की संभावना है। ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 9.5 लाख रूपए तक जा सकती है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एमियो के डीज़ल वर्जन में पोलो और वेंटो वाला अपडेटेड 1.5 लीटर का इंजन दिया जाएगा। इसकी पावर 90 पीएस और टॉर्क 230 एनएम होगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा, वहीं 7-स्पीड ऑटोमैटिक डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प दिए जाने की भी पूरी संभावनाएं हैं।  

फॉक्सवेगन एमियो को खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए तैयार किया है। पोलो हैचबैक के प्लेटफार्म पर बनी इस कॉम्पैक्ट सेडान को कई एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है। इनमें क्रूज़ कंट्रोल, एपल कार-प्ले, कॉर्नरिंग लाइटें, रेन सेंसिंग वाइपर्स और एंटी पिंच ऑल विंडो जैसे फीचर शामिल हैं। इसका सीधा मुकाबला कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट की टाप सेलर मारूति सुज़ुकी डिजायर से है। कीमत के मामले में यह पोलो हैचबैक से भी सस्ती है।

कारदेखो

कैमरे में कैद हुई एमियो डीज़ल, जल्द हो सकती है लॉन्च