वीरेंद्र सहवाग ने उठाया शोएब अख्तर के बॉलिंग एक्शन पर सवाल, रावलपिंडी एक्सप्रेस ने किया पलटवार

भारत के पूर्व स्टार ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाया है। सहवाग का दावा है कि शोएब अख्तर अपनी कोहनी को झटका देते थे। वह भी चकिंग (फेंकना) करते थे।

वीरेंद्र सहवाग ने उठाया शोएब अख्तर के बॉलिंग एक्शन पर सवाल, रावलपिंडी एक्सप्रेस ने किया पलटवार
x

नई दिल्ली: भारत के पूर्व स्टार ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाया है। सहवाग का दावा है कि शोएब अख्तर अपनी कोहनी को झटका देते थे। वह भी चकिंग (फेंकना) करते थे। सहवाग ने शोएब की तुलना ब्रेट ली से करते हुए कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को आसानी से खेल लेते थे क्योंकि उनका हाथ सीधे नीचे आता था। हालांकि वह अख्तर की डिलीवरी को नहीं समझ पाते थे क्योंकि वह उनके एक्शन का अनुमान नहीं लगा सकते थे। वह यह नहीं समझ पाते थे कि गेंद कहां से आएगी। 



और पढ़िए - 6,4,4,4,4,4: मोईन अली ने कूटा गदर, ट्रेंट बोल्ट के ओवर में लगा दी आग, देखें वीडियो





अख्तर ने किया पलटवार 

सहवाग के बड़े बयान के जवाब में अख्तर ने पलटवार किया है। अख्तर ने कहा है कि जब सोशल मीडिया के दौर में इस तरह के कमेंट से बचना चाहिए। अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव पर भी बात की। उन्होंने कहा कि वह ऐसी कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते जिससे रिश्ते और भी कमजोर हों।


इस तरह की टिप्पणी न करने का अनुरोध 

अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, मैं सहवाग से इस तरह की टिप्पणी न करने का अनुरोध करूंगा। अगर सहवाग आईसीसी से अधिक जानते हैं, तो वह अपनी राय देने के हकदार हैं। सहवाग के लिए मेरा बयान थोड़ा अलग होगा। मुझे लगता है कि वह भारत के अब तक के सबसे महान मैच विजेताओं में से एक थे। 


अख्तर ने आगे कहा, वह एक टीम मैन थे और भारत के लिए अब तक के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों में से एक थे। इस समय मैं उस अवस्था और उम्र में हूं जहाँ मैं अपनी राय व्यक्त करते समय सावधान रहता हूं। मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता या राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी का अपमान न करें। 


मैंने इंटरव्यू नहीं देखा: शोएब

शोएब ने कहा, मैंने साक्षात्कार नहीं देखा है। सहवाग करीबी दोस्त हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्होंने मजाक में कमेंट किया है या वह गंभीर थे। क्रिकेटरों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके बयान भारत और पाकिस्तान के बीच सद्भाव को नहीं बिगाड़ें। अगर दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार की गुंजाइश है, तो मैं उस पुल को बनाने में मदद करूंगा, मैं सहवाग से अनुरोध करता हूं कि सोशल मीडिया के युग में इस तरह के बयान देते समय सावधान रहें। 




और पढ़िए - IND VS SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले एक और झटका, तूफानी गेंदबाज हो सकता है बाहर




सहवाग ने क्या कहा था?

सहवाग ने एक इंटरव्यू में कहा था कि शोएब जानता है कि वह अपनी कोहनी को झटका देता था, वह जानता था कि वह भी चकिंग कर रहा था, वर्ना आईसीसी उस पर बैन क्यों लगाता? ब्रेट ली का हाथ सीधा नीचे आता था,इसलिए गेंद को चुनना आसान था, लेकिन शोएब के साथ आप कभी अंदाजा नहीं लगा सकते थे कि हाथ और गेंद कहां से आएगी। सहवाग ने कहा, मैं ब्रेट ली का सामना करने से कभी नहीं डरता था, लेकिन शोएब के साथ मुझे भरोसा नहीं था।  






और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story