Video: बेबसी के आंसू, देश की बर्बादी देख मैदान पर फूट-फूट कर रोए यूक्रेन के दो फुटबॉलर

खेल के मैदान से भी य्रूकेन के लोगों के लिए समर्थन मिल रहा है। इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड और वाटफोर्ड के मैच के दौरान यूक्रेनी खिलाड़ी अपने देश की हालात को देखकर फूट-फूट कर रोते नजर आए।

Video: बेबसी के आंसू, देश की बर्बादी देख मैदान पर फूट-फूट कर रोए यूक्रेन के दो फुटबॉलर
x

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग जारी है। रूसी सेना यूक्रेन के शहरों में घुस चुकी है। आम लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। कीव और खारकीव जैसे शहर बर्बाद हो गए हैं। सड़कों पर रूसी टैंक दौड़ रहे हैं। दुनिया भर में रूस की आलोचना हो रही है। खेल के मैदान से भी य्रूकेन के लोगों के लिए समर्थन मिल रहा है। इंग्लिश प्रीमियर लीग में  मैनचेस्टर यूनाइटेड और वाटफोर्ड के मैच के दौरान यूक्रेनी खिलाड़ी अपने देश की हालत को देखकर फूट-फूट कर रोते नजर आए। 


मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर ऑलेक्जेंडर जिनचेंको अपने साथी यूक्रेनी खिलाड़ी विटाली मायकोलेंको को गले लगाया और खूब रोए। यूक्रेन कई खिलाड़ी अपने देश के साथ खड़े हैं। इस जंग का असर खेल पर भी पड़ा है। यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की आर्मी रिजर्व में शामिल हो गए हैं। 36 साल के सर्गेई 2013 के विंबलडन में रोजर फेडरर को हरा चुके हैं।


रूस के टेनिस खिलाड़ी  आंद्रे रुबलेव ने दबई से संदेश दिया है। उन्होंने  ब्रॉडकास्टर के कैमरे की स्क्रीन पर लिख दिया- No War Please जिसे देख पूरे स्टेडियम के लोग उठ खड़े हुए। 


रुबलेव से पहले रूस के ही टेनिस खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव ने भी युद्ध को लेकर संदेश दिया। अभी मेदवेदेव मैक्सिको ओपन खेल रहे हैं। मेदवेदेव ने कहा था, 'एक टेनिस खिलाड़ी होने के नाते मैं पूरी दुनिया में शांति को बढ़ावा देना चाहता हूं। हम कई अलग-अलग देशों में खेलते हैं। यह सब समाचार सुनना आसान नहीं है। मैं शांति चाहता हूं।'


Next Story