T20 World Cup 2022: 'ऋषभ पंत से बेहतर विकल्प हैं दिनेश कार्तिक...', पूर्व दिग्गज का दावा

भारतीय टीम में जहां एक ओर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की धमाकेदार वापसी हो चुकी है, वहीं साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

T20 World Cup 2022: ऋषभ पंत से बेहतर विकल्प हैं दिनेश कार्तिक..., पूर्व दिग्गज का दावा
x

नई दिल्ली: भारतीय टीम में जहां एक ओर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की धमाकेदार वापसी हो चुकी है, वहीं साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पंत को आयरलैंड सीरीज के लिए आराम दिया गया है, सवाल ये भी उठने लगे हैं कि दिनेश कार्तिक टीम में बने रहेंगे, तो क्या पंत को वर्ल्ड कप में बाहर बैठा दिया जाएगा।


टीम के पास अब मध्यक्रम और विकेटकीपिंग के काफी विकल्प हैं, ऐसे में टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन काफी चुनौतीपूर्ण होगा। इस बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज और सन राइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन ने बड़ा बयान दिया है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में डेल ने कहा, निश्चित रूप से कार्तिक ने अपनी जगह बना ली है। 


डीके कितने क्लास खिलाड़ी हैं 

उन्होंने कहा, पंत को इस श्रृंखला में अब चार मौके मिले हैं और वह वही गलती कर रहे हैं। आप यह भी कह सकते हैं कि अच्छे खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखते हैं, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। डीके हर बार सामने आए हैं और दिखाया है कि वह कितने क्लास के खिलाड़ी हैं। 





और पढ़िए - IND VS SA: मिनटों में सूख गया एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भरा बारिश का पानी, जानिए कैसे





विश्वकप जीतने के लिए जरूरी 

डेल ने कहा, मुझे लगता है कि यदि आप विश्व कप जीतना चाहते हैं, तो आप एक ऐसे व्यक्ति को चुनेंगे, जो आपको विश्व कप जिता सकता है। डीके शानदार फॉर्म में हैं और अगर वह इस फॉर्म को जारी रखते हैं तो वह विश्व कप के लिए भारतीय फ्लाइट के लिए लिखे गए पहले नामों में से एक होंगे। स्टेन ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कार्तिक की 27 गेंदों में 55 रन की पारी की भी प्रशंसा की।


उन्होंने कहा, डीके शानदार फॉर्म में हैं। ऐसा लग रहा है कि वह और बेहतर हो रहा है। उनकी विकेटकीपिंग मानसिकता बहुत अच्छी है, वह खेल को बहुत अच्छे से पढ़ते हैं। वह जानते और समझते हैं कि गेंदबाज क्या करने जा रहे हैं। 


सीरीज में अब तक की चार पारियों में कार्तिक ने 158.6 के स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए हैं। उन्होंने डेथ ओवरों में 186.7 के स्ट्राइक रेट से हर 3.2 गेंद पर चौका लगाकर 84 रन बनाए हैं। वहीं पंत ने चार पारियों में सिर्फ 105.6 के स्ट्राइक रेट से 57 रन बनाए हैं। 








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story