T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टार ऑलराउंडर ने दिए जल्द वापसी के संकेत

भारतीय टीम अक्टूबर में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों में जुटी है। टीम आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के बाद इंग्लैंड, फिर वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इस बीच टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर सामने आई है।

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टार ऑलराउंडर ने दिए जल्द वापसी के संकेत
x

नई दिल्ली: भारतीय टीम अक्टूबर में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है। टीम आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के बाद इंग्लैंड, फिर वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इस बीच टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर सामने आई है। इंडियन प्रीमियर लीग के हालिया संस्करण में चोट के कारण अनुपस्थित रहे स्टार ऑलराउंडर दीपक चाहर जल्द ही वापसी कर सकते हैं। सीएसके ने दीपक चाहर को 14 करोड़ में खरीदा था, लेकिन वे चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। 


अब खबर है कि टी 20 विश्व कप के करीब आने के साथ दीपक चाहर के अगले चार से पांच सप्ताह में पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है। 29 वर्षीय खिलाड़ी को इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के भारत दौरे के दौरान चोट लगी थी। वह वर्तमान में वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन के साथ बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। हाल ही उन्होंने शादी भी की है। 





और पढ़िए - सुनील गावस्कर बोले - T20 World Cup में तुरुप का इक्का साबित होगा ये खिलाड़ी





चार से पांच ओवर गेंदबाजी 

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीमर प्रशिक्षण सत्र के दौरान अच्छी लय में दिखे, जहां उन्होंने पुष्टि की कि वह बिना किसी परेशानी के एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं। दीपक के हवाले से कहा गया, मैं अभी अपने रीहैब प्रोग्राम के अनुसार एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी कर रहा हूं। मेरी रिकवरी काफी अच्छी चल रही है और मुझे लगता है कि मुझे मैच में फिट होने में चार से पांच हफ्ते और लगेंगे। 


इंग्लैंड के खिलाफ तैयार नहीं 

चाहर ने स्वीकार किया कि वह इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में खेले जाने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान मैच के लिए तैयार नहीं होंगे और उन्हें अपनी फिटनेस का आकलन करने के लिए क्लब स्तर के कुछ मैचों में खेलना होगा। चाहर ने कहा, "जहां तक रिकवरी की बात है तो यह कदम दर कदम प्रक्रिया है। मुझे नहीं लगता कि मैं इंग्लैंड टी20 के लिए फिट रहूंगा। मैच फिट होने के बाद मुझे अपनी फिटनेस जांचने के लिए क्लब स्तर के कुछ मैच खेलने होंगे।" 


हालांकि, वह भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान वापसी करने की उम्मीद कर रहे हैं। जहां टीम इंडिया तीन एकदिवसीय और इतने ही T20I खेलेगी। यह सीरीज 22 जुलाई और 7 अगस्त के बीच खेली जाएगी। उन्होंने कहा, मैं ऐसा नहीं कह सकता लेकिन मैं निश्चित रूप से कोशिश करूंगा और तब तक फिट हो जाऊंगा। 









और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story