T20 Blast: ये कैसे हो सकता है...? कीपर ने गेंद को हवा में उड़ाया और कर दिया कारनामा, देखें गजब कैच

T20 Blast: क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं कि आंखों पर यकीन नहीं होता। दर्शक से लेकर खिलाड़ी तक को विश्वास नहीं होता कि ये कैसे हो गया। एक ऐसा ही नजारा टी20 ब्लास्ट में देखने को मिला।

T20 Blast: ये कैसे हो सकता है...? कीपर ने गेंद को हवा में उड़ाया और कर दिया कारनामा, देखें गजब कैच
x

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं कि आंखों पर यकीन नहीं होता। दर्शक से लेकर खिलाड़ी तक को विश्वास नहीं होता कि ये कैसे हो गया। एक ऐसा ही नजारा टी20 ब्लास्ट में देखने को मिला। विकेटकीपर ने ऐसा अविश्वसनीय कैच लिया कि क्रिकेटप्रेमी दंग रह गए। 


इस कैच को देखकर धोनी भी हो जाएंगे हैरान

नॉटिंघमशर औऱ लंकाशर के बीच खेले गए मैच में विकेटकीपर ने अपनी चतुराई से लाजवाब कैच पकड़ा। बल्लेबाज की प्लानिंग को पहले भांपते हुए विकेटकीपर ने बैटसमन के सारे इरादे को धवस्त कर दिया। कैच इतना बेहतरीन था कि धोनी भी इसे देखकत उछल जाएं। दरअसल नॉटिंघमशर की पारी का नौंवा ओवर चल रहा था। बैटर बने डकैट बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले की गेंद पर स्कूप खेलने का प्रायस करते हैं, लेकिन कीपर ने पहले ही भांप लिया था। और पहले ही लेग साइड चले गए।






और पढ़िए - ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में कौन खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप? दिग्गज खिलाड़ी बना ली अपनी प्लेइंग XI






बैटर से आगे सोच रहे थे कीपर

गेंद बल्ले से लगने के बाद तेजी से निकली, लेकिन डकैट वहां खड़े थे। उनके शरीर से लगी और उनके दाएं ओर हवा में उछल गई। डकैट ने इसके बाद तेजी से अपने आप को संभाला औऱ भागते हुए डाइव लगाकर गेंद को दस्तानों में भर लिया। इस कैच को देखकर बैटर समित पटेल भी हैरान रह गए। 





और पढ़िए - Video: विराट ने खोला लैपटॉप तो खुले कई राज! दिखा दी अपनी टेस्ट जर्नी





स्टीवन कॉट ने खेली नाबाद 61 रनों की पारी

मैच की बात करें तो डकैट ने बल्ले से भी योगदान दिया। उन्होंने 21 गेंदों में 29 रन बनाए। नॉटिंघम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 179 रन बनाए। लंकाशर ने मैच 18.2 ओवरों में ही जीत लिया। नॉटिंघम के लिए सबसे ज्यादा 45 रन पटेल ने बनाए।  कप्तान डैन क्रिश्चियन ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली। एलेक्स हेल्स ने 22 रन बनाए। टॉम ने लंकाशर के लिए दो विकेट लिए। लंकाशर के लिए स्टीवन कॉट ने नाबाद 61 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने चार चौके और दो छक्के मारे। 









और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story