SL vs PAK Test: श्रीलंका का दौरा करेगी पाकिस्तान की टीम, शेड्यूल का ऐलान

पाकिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (ICC WTC) के हिस्से के रूप में 16 जुलाई से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा (SL VS PAK) करने के लिए तैयार है।

SL vs PAK Test: श्रीलंका का दौरा करेगी पाकिस्तान की टीम, शेड्यूल का ऐलान
x

नई दिल्ली: पाकिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के हिस्से के रूप में 16 जुलाई से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार है। पाकिस्तान 6 जुलाई को पहुंचेगा और डब्ल्यूटीसी23 सीरीज से पहले कोलंबो में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगा।


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक दोनों टीमों के मिले-जुले नतीजे रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ जोरदार वापसी करने से पहले पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ किया। इसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में घर में 0-1 से हार गए। 


श्रीलंका ने WTC23 की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में शानदार स्वीप के साथ की, लेकिन भारत से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज 1-0 से अपने नाम की लेकिन टेबल टॉपर्स ऑस्ट्रेलिया के रूप में उनके सामने एक बड़ी चुनौती है। 





और पढ़िए - IRE vs IND: 'वे धधकती हुई बंदूकें...', आयरलैंड के कप्तान ने टी 20 सीरीज से पहले दिया बड़ा बयान





दोनों टीमें आमने-सामने 

वर्तमान में WTC23 स्टैंडिंग में दोनों टीमें लगभग आमने-सामने हैं, जिसमें श्रीलंका 55.56 के अंक के साथ चौथे स्थान पर काबिज है जबकि पाकिस्तान 52.38 के साथ पांचवें स्थान पर है। हालांकि संघर्ष से पहले स्टैंडिंग में बहुत सारे बदलाव हो सकते हैं, जिसमें श्रीलंका 29 जून से दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार है। 


2015 के बाद दौरा

2015 के बाद यह पहला मौका होगा जब पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की यात्रा करेगा। पाकिस्तान एक श्रृंखला में 2-1 से विजयी हुआ। श्रृंखला 1-1 की बराबरी के साथ, पाकिस्तान ने श्रृंखला लेने के लिए चौथी पारी में 377 रनों का विशाल रनों का पीछा किया, जो अभी भी टेस्ट क्रिकेट इतिहास में उनका सर्वोच्च सफल चेज है।


श्रीलंका बनाम पाकिस्तान शेड्यूल: 

11 से 13 जुलाई: तीन दिवसीय अभ्यास - कोल्ट्स, कोलंबो

16 से 20 जुलाई: पहला टेस्ट - गाले इंटरनेशनल स्टेडियम, गाले

24 से 28 जुलाई: दूसरा टेस्ट - आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो 









और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story