SL vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में लौटा धाकड़ ऑलराउंडर, 5 साल बाद हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका दौरे पर 29 जून से टेस्ट सीरीज (SL vs AUS) खेलेगी। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लग चुका है। ट्रैविस हेड हैमस्ट्रिंग में चोट के बाद बाहर हो गए हैं, उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की टीम में धाकड़ ऑलराउंडर (glenn maxwell) की वापसी हो गई है।

SL vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में लौटा धाकड़ ऑलराउंडर, 5 साल बाद हुई वापसी
x

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका दौरे पर 29 जून से टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लग चुका है। ट्रैविस हेड हैमस्ट्रिंग में चोट के बाद बाहर हो गए हैं, उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की टीम में धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल को अतिरिक्त विकल्प के रूप में अपनी टेस्ट टीम में शामिल किया है। 






और पढ़िए - ENG vs NZ: डेब्यू मैच में जुड़वां भाई ने घातक इनस्विंगर से किया बोल्ड, खड़ा रह गया तूफानी बल्लेबाज, देखें वीडियो





सितंबर 2017 में खेला था आखिरी मैच 

मैक्सवेल ने आखिरी बार सितंबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ चैटोग्राम में टेस्ट मैच खेला था। उन्हें ट्रैविस हेड को लगी चोट के बदले टीम में शामिल किया गया है। 


मैक्सवेल ने वनडे सीरीज के चार मैचों में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। स्पिन के खिलाफ उनकी अच्छी बल्लेबाजी के बाद उन्हें टीम में जगह दी गई है। कुल मिलाकर मैक्सवेल ने 7 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उनके नाम 1 शतक के साथ 339 रन हैं। मैक्सवेल ने लगभग पांच साल तक कोई टेस्ट नहीं खेला है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के नवनियुक्त कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हाल ही में संकेत दिया था कि 33 वर्षीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी पांच दिवसीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।




मैकडॉनल्ड्स ने पिछले महीने मेलबर्न रेडियो स्टेशन सेन पर कहा था, "आप कभी नहीं जानते कि क्या होने वाला है।" उन्होंने कहा, "मैक्सवेल का उपमहाद्वीप में और भारत में विशेष रूप से रांची में शतक के साथ शानदार रिकॉर्ड है।"


डब्ल्यूटीसी अंक दांव पर 

दो मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट 29 जून को गाले में शुरू होगा, जिसमें महत्वपूर्ण विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक दांव पर होंगे। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है जबकि श्रीलंका चौथे स्थान पर है। 






और पढ़िए - Lei vs Ind: फिर वही गलती...और कप्तान रोहित शर्मा हो गए आउट, देखें वीडियो





ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल।


शेड्यूल:

29 जून - 3 जुलाई: पहला टेस्ट, गाले

8-12 जुलाई: दूसरा टेस्ट, गाले 








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story