तेज गेंदबाजी पर ये क्या बोल गए शोएब अख्तर, 'हमारे देश के तेज गेंदबाज जानवर खाकर वैसे ही बन चुके हैं'

तेज गेंदबाजी पर बात करते हुए दुनिया के सबसे तेज गेंजबाज शोएब अख्तर ने बड़ा बयान दिया है। अख्तर ने भारतीय पेस अटैक की तारीफ की है, लेकिन साथ ही कहा कि अगर हम पाकिस्तान पेस अटैक से भारतीय पेस बैटरी की तुलना करें, तो हमारे देश के तेज गेंदबाजों में ज्यादा एनर्जी है।

तेज गेंदबाजी पर ये क्या बोल गए शोएब अख्तर, हमारे देश के तेज गेंदबाज जानवर खाकर वैसे ही बन चुके हैं
x

नई दिल्ली: तेज गेंदबाजी में पाकिस्तान का दबदबा रहा है। अकरम, वकार, शोएब अख्तर से लेकर शाहीन अफरीदी तक तेज गेंजबाज पाकिस्तान से आएं हैं। तेज गेंदबाजी पर बात करते हुए दुनिया के सबसे तेज गेंजबाज शोएब अख्तर ने बड़ा बयान दिया है। अख्तर ने भारतीय पेस अटैक की तारीफ की है, लेकिन साथ ही कहा कि अगर हम पाकिस्तान पेस अटैक से भारतीय पेस बैटरी की तुलना करें, तो हमारे देश के तेज गेंदबाजों में ज्यादा एनर्जी है। 


अख्तर ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली के साथ पोडकास्ट में बातचीत के दौरान यह बातें कहीं। उन्होंने कहा, 'भारत और पाकिस्तान में अंतर है। भारत से अच्छे तेज गेंदबाज आ रहे हैं, लेकिन आप उनमें देखेंगे के एक खास तरह की एनर्जी नहीं है। उनके चेहरे पर वह गुस्सा नहीं दिखता है। वह एटिट्यूड मिसिंग कि मैं अपनी गेंदबाजी से तुम्हारी जान ले लूंगा।' अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान का एन्वॉयरमेंट और खाना-पीना अलग है। अख्तर ने बताया कि किस वजह दोनों देशों के गेंदबाजों में इतना अंतर है।


और पढ़िए - 'कप्तानी छोड़ने वाला हूं', विराट कोहली ने इस दिग्गज खिलाड़ी को बता दिया था



अख्तर ने कहा कि हमारे जो आइडल रहे हैं, खाना-पीना, एन्वॉयरमेंट और एटिट्यूड। साथ ही उनके पास मेरे जैसे खिलाड़ी का उदाहरण है, जो एनर्जी से भरा हुआ है। इससे तेज गेंदबाजी करने में खुशी मिलती है।' अख्तर ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी स्ट्रिक्ट नॉनवेज डाइट फॉलो करते हैं, जिससे उन्हें मदद मिलती है। अख्तर ने कहा, 'आप जो खाते हैं, वही बन जाते हैं, सही बात है यह ना? हमारे देश में कई जानवरों को खाया जाता है और हम वैसे ही जानवरों की तरह बन चुके हैं। अगर तेज गेंदबाजी की बात आती है, तो हम शेरों की तरह भागते हैं।


शोएब अख्तर ओमान में खेली गई लीजेंड्स क्रिकट लीग का हिस्सा थे। ब्रेट ली वर्ल्ड जायंट्स की ओर से खेल रहे थे, वहीं, शोएब अख्तर एशिया लाइंस का हिस्सा थे। इस लीग में फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स ने एशिया लाइंस को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस लीग में भारत की टीम 'इंडिया महाराजास' भी शामिल थी, लेकिन वह फाइनल में नहीं पहुंच पायी थी।


और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Next Story