रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 15 साल, लिखा भावुक पोस्ट

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर सोशल मीडिया पर एक भावुक नोट पोस्ट किया। 23 जून, 2007 को बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान रोहित ने भारत के लिए डेब्यू किया था।

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 15 साल, लिखा भावुक पोस्ट
x

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर सोशल मीडिया पर एक भावुक नोट पोस्ट किया। 23 जून, 2007 को बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान रोहित ने भारत के लिए डेब्यू किया था। रोहित ने ट्विटर पर शेयर किए एक नोट में कहा, "सभी को नमस्कार। आज मैं भारत के लिए पदार्पण करने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 15 साल पूरे कर रहा हूं। यह कैसा सफर रहा है, निश्चित रूप से यह एक ऐसा सफर है जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा।" 


हिटमैन ने आगे लिखा, "मैं बस उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं और उन लोगों के लिए विशेष धन्यवाद, जिन्होंने मुझे वह खिलाड़ी बनने में मदद की जो मैं आज हूं। सभी क्रिकेटप्रेमियों, प्रशंसकों और आलोचकों का टीम के लिए आपका प्यार और समर्थन वही है जो हमें उन बाधाओं से पार दिलाता है।"


और पढ़िए -   IRE vs IND: 'कोई उससे सवाल नहीं पूछेगा...', सुनील गावस्कर ने इस बल्लेबाज को चेताया





सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक

15,000 से अधिक रनों के साथ रोहित भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके नाम कई रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम तीन डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड है। रोहित एक पारी में 264, 209 और नाबाद 208 रन बना चुके हैं। 


12 हजार से अधिक रन 

हालांकि उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला भाग उतना सफल नहीं रहा। भारत के 2007 टी20 विश्व कप अभियान का हिस्सा होने के बाद फॉर्म और फिटनेस के संकट ने रोहित को सेट-अप से दरकिनार कर दिया गया। जिससे उन्हें 2011 विश्व कप से बाहर होना पड़ा। इसके बाद रोहित का करियर लगातार ऊंचाई पर रहा और वे सीढ़ी दर सीढ़ी सफलता के सोपान पार करते गए। रोहित शर्मा अब तक के सबसे सफल सीमित ओवरों के बल्लेबाजों में से एक बन चुके हैं। जिसने एकदिवसीय और टी20ई में 12,000 से अधिक रन बनाए हैं। 





और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें


Next Story