Ranji Trophy Final 2022: मध्य प्रदेश के गेंदबाजों ने मंद किया मुंबई के बल्लेबाजों की धार, सरफराज खान ने रचा इतिहास

रणजी 2022 के फाइनल में मध्य प्रदेश और मुंबई की टीम आमने-सामने है। फाइनल के पहले दिन मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच बराबरी का मुकाबला हुआ। पहले दिन खेल खत्म होने तक मुंबई ने 5 विकेट खोकर 248 रन बना लिए।

Ranji Trophy Final 2022: मध्य प्रदेश के गेंदबाजों ने मंद किया मुंबई के बल्लेबाजों की धार, सरफराज खान ने रचा इतिहास
x

बेंगलुरु: रणजी 2022 के फाइनल में मध्य प्रदेश और मुंबई की टीम आमने-सामने है। फाइनल के पहले दिन मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच बराबरी का मुकाबला हुआ। पहले दिन खेल खत्म होने तक मुंबई ने 5 विकेट खोकर 248 रन बना लिए। अच्छी शुरुआत के बाद मुंबई की टीं लड़खड़ा गई। ओपनर पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। यशस्वी जायसवाल 78, कप्तान पृथ्वी शॉ 47 रनों की पारी खेली। 


मध्य प्रदेश के गेंदबाजों की सधी गेंदबाजी

इसके बाद  अरमान जाफर 26 रन बनाकर आउट हुए। मुंबई एक समय बड़े स्कोर की ओर बढ़ता नजर आ रहा था। लेकिन मध्य प्रदेश के गेंदबाजों ने वापसी कराई। अनुभव अग्रवाल और श्रेयांश जैन ने दो-दो विकेट लिए। एक सफलता कुमार कार्तिकेय के हाथ लगी। मध्य प्रदेश के सभी गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी की और मुंबई के बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने से रोका। 







और पढ़िए - The 6ixty: CPL से पहले 6 विकेटों से खेला जाएगा क्रिकेट का नया टूर्नामेंट, क्रिस गेल होंगे एम्बेसेडर






 सरफराज खान ने रचा इतिहास

मुंबई की तरफ से सरफराज खान अभी टिके हुए हैं। सरफराज खान पहले दिन का खेल खत्म होने के समय 125 गेंद में 40 रन और शम्स मुलानी 43 गेंद में 12 रन बनाकर नाबाद थे। इस बीच सरफराज खान रणजी ट्रॉफी में कम से कम 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ज्यादा औसत रखने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और विजय मर्चेंट जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है। 


विजय मर्चेंट और सचिन ही आगे

सरफराज खान अब तक रणजी ट्रॉफी के 23 मैचों में 81.7 के औसत से 2288 रन बना चुके हैं। इसमें उनके 7 शतक भी शामिल हैं। विजय मर्चेंट का औसत रणजी ट्रॉफी में 98.4 का है, जिन्होंने 32 मैचों में 3639 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 87.4 के औसत से रन बनाए हैं।  








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें


Next Story