Ranji Trophy 2022: 23 साल बाद रणजी के फाइनल में मध्य प्रदेश, ट्रॉफी के लिए मुंबई से लड़ाई

रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की टीम ने इतिहास रच दिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में बंगाल को 174 रनों से हराकर मध्य प्रदेश ने फाइनल में जगह बनाई। मध्यप्रदेश की टीम 23 साल बाद रणजी फाइनल खेलेगी।

Ranji Trophy 2022: 23 साल बाद रणजी के फाइनल में मध्य प्रदेश, ट्रॉफी के लिए मुंबई से लड़ाई
x

बेंगलुरु: रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की टीम ने इतिहास रच दिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में बंगाल को 174 रनों से हराकर मध्य प्रदेश ने फाइनल में जगह बनाई। मध्यप्रदेश की टीम 23 साल बाद रणजी फाइनल खेलेगी। एमपी ने 1998-99 सीजन के बाद पहली बार फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। उस सीजन चंद्रकांत पंडित की अगुवाई में मध्य प्रदेश उपविजेता रही थी। अब चंद्रकांत पंडित टीम के हेड कोच हैं। 


फाइनल में मध्य प्रदेश के सामने मुंबई की टीम होगी।  मुंबई ने रिकॉर्ड 47वीं बार Ranji Trophy के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है। साथ ही इस टीम ने रिकॉर्ड 41 बार खिताब अपने नाम भी किया है।


बंगाल के खिलाफ मध्यप्रदेश ने पहली पारी में 341 रन बनाए थे। इसके जवाब में बंगाल की टीम 273 रन ही बना सकी। पहली पारी के आधार पर मध्यप्रदेश को 68 रन की बढ़त हासिल हुई। इसके बाद दूसरी पारी में मध्यप्रदेश ने 281 रन का स्कोर खड़ा किया। बंगाल के सामने जीत के लिए 350 रन का टारगेट था, लेकिन दूसरी पारी में बंगाल की टीम केवल 175 रन ही बना सकी। मध्य प्रदेश की ओर से कुमार कार्तिकेय ने सबसे ज्यादा पांच विकेट चटकाए। वहीं गौरव यादव को तीन, जबकि सारांश जैन को दो विकेट मिला। 






और पढ़िए - बंगाल क्रिकेट संघ से मतभेद के बाद इस राज्य की टीम के साथ जुड़ सकते हैं ऋद्धिमान साहा





हिमांशु मंत्री बने मैन ऑफ द मैच

मध्यप्रदेश की तरफ से पहली पारी में 165 रन जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज हिमांशु मंत्री को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, कुमार कार्तिकेय ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके।  बंगाल के लिए पहली पारी में शाहबाज अहमद ने 116 और मनोज तिवारी ने 102 रनों का योगदान दिया। 


फाइनल में मुंबई से मुकाबला

फाइनल मुकाबला अब 22 जून को मुंबई से होगा। मुंबई रणजी के सबसे मजबूत टीम है। मुंबई ने सेमीफाइनल मैच में यूपी को हराया। युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने दोनों पारियों में शतक लगाया।  पहली पारी में जायसवाल ने 100 रन बनाए और दूसरी पारी में 181 रनों की पारी खेली। 










और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें





Next Story