पेले ने जताई इच्छा, 'कतर में छठी बार फीफा विश्व कप जीते ब्राजील'

फुटबॉल के दिग्गज पेले ने इस साल के अंत में कतर में आयोजित होने फीफा विश्व कप में ब्राजील के छठी बार जीतने की इच्छा जताई है।

पेले ने जताई इच्छा, कतर में छठी बार फीफा विश्व कप जीते ब्राजील
x

रियो डी जनेरियो: फुटबॉल के दिग्गज पेले ने इस साल के अंत में कतर में आयोजित होने फीफा विश्व कप में ब्राजील के छठी बार जीतने की इच्छा जताई है। प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे सफल टीम ब्राजील ने आखिरी बार दो दशक पहले जापान और दक्षिण कोरिया में फीफा वर्ल्ड कप जीता था।


पेले ने कहा, "क्या आप एक और विश्व कप जीतने के लिए तैयार हैं? मैं वास्तव में हमारी टीम को एक बार फिर से इस ट्रॉफी को उठाते देखना चाहता हूं।"


व्यापक रूप से सभी समय के महानतम खिलाड़ियों में से एक के रूप में माने जाने वाले पेले ने 1,363 मैचों के पेशेवर करियर में 1,281 गोलों का विश्व रिकॉर्ड बनाया, जो 21 साल तक बना रहा था।


उन्हें ब्राजील के लिए 91 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 77 अंतर्राष्ट्रीय गोल किए और तीन बार 1958, 1962 और 1970 में विश्व कप जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।


हाल के वर्षों में पेले को कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ा है, जिसमें कैंसर से संबंधित जटिलताएं शामिल हैं।


पिछले हफ्ते, पूर्व सैंटोस और न्यूयॉर्क कॉसमॉस फॉरवर्ड को कैंसर के इलाज के बाद साओ पाउलो के इजराइली अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।


इस साल का वल्र्ड कप कतर में 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा।




और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें










Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story