Lei vs Ind: फिर वही गलती...और कप्तान रोहित शर्मा हो गए आउट, देखें वीडियो

भारत और लीसेस्टरशायर के बीच इंग्लैंड लीसेस्टर में प्रैक्ट्सि मैच (Lei vs Ind) गुरुवार से शुरू हो चुका है। चार दिवसीय मैच के पहले दिन भारतीय टीम के 28 ओवर में 81 रन पर 5 विकेट गिर गए।

Lei vs Ind: फिर वही गलती...और कप्तान रोहित शर्मा हो गए आउट, देखें वीडियो
x

नई दिल्ली: भारत और लीसेस्टरशायर के बीच इंग्लैंड लीसेस्टर में प्रैक्ट्सि मैच गुरुवार से शुरू हो चुका है। चार दिवसीय मैच के पहले दिन भारतीय टीम के 28 ओवर में 81 रन पर 5 विकेट गिर गए। भारतीय टीम को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। 28 गेंदों में 21 रन बनाकर खेल रहे शुभमन गिल को विल डेविस ने शिकार बनाया। डेविस की गेंद पर गिल बीट हुए और बॉल बल्ले को छूते हुए लीसेस्टरशायर के विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों में चली गई। 


इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा आउट हुए। कप्तान ने 16वें ओवर में रोमन वॉकर की गेंद पर अपना पसंदीदा पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वे गेंद को जज नहीं कर पाए। रोहित ने स्क्वेयर लेग के ऊपर से इसे ठोकना चाहा, लेकिन वे चूक गए और बॉल को फील्डर एबीडीन सकांडे ने कैच कर लिया। कप्तान 47 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने दो चौके लगाए। रोहित अक्सर अपना ट्रेडमार्क पुल शॉट लगाने के चक्कर में बॉल को जज करने की गलती कर जाते हैं। आईपीएल 2022 में भी वे कई बार इसी शॉट के चलते आउट हुए थे। 





और पढ़िए - Lei vs Ind: जो रूट की तरह जादूगर बनना चाह रहे थे विराट कोहली, देखें वीडियो








डक पर आउट हुए श्रेयस अय्यर 

कप्तान रोहित शर्मा के बाद हनुमा विहारी 23 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हुए। जबकि श्रेयस अय्यर डक पर आउट होकर पवेलियन रवाना हो गए। प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर ऋषभ पंत ने उन्हें कैच आउट कर पवेलियन भेजा। अय्यर के बाद रवींद्र जडेजा 13 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। उन्हें वॉकर ने एलबीडब्ल्यू किया। जडेजा ने दो चौके लगाए। भारत की टीम के 23.3 ओवर में 81 रन पर 5 विकेट गिर चुके हैं। 


गावस्कर दे चुके हैं सलाह 

हिटमैन के पुल शॉट को लेकर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी उन्हें नसीहत दे चुके हैं। सुनील गावस्कर ने कहा था कि रोहित शर्मा को इस बारे में सोचने की जरूरत है। वो पुल शॉट के जरिए बाउंड्री लगाते हैं और आप कहने लगते हैं कि इस शॉट के जरिए उनके रन बन रहे हैं। हिटमैन के पास कई और भी शॉट हैं। ऐसे में हर तेज गेंदबाज उनको छोटी गेंद करके अपनी किस्मत आजमाना चाहता है। आपको पुल शॉट पर अपने आउट होने की संभावना को कम करना होगा।





टीम इंडिया की चिंता 

टीम इंडिया इसे भले ही प्रैक्ट्सि मैच के तौर पर खेल रही हो, लेकिन शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है। 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शुरू होगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया को अपना प्रदर्शन सुधारना होगा। 






और पढ़िए - Leicestershire vs India: रोहित शर्मा के विकेट पर पंत का सेलिब्रेशन, देखें वीडियो





रोमन वॉकर ने चटकाए 3 विकेट 

लीसेस्टरशायर की ओर से रोमन वॉकर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए। प्रसिद्ध कृष्णा और विल डेविस को एक-एक विकेट मिला। 32 ओवर खत्म होने तक भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली 16 और केएस भरत 9 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया का स्कोर 5 विकेट पर 106 रन हो चुका है। देखना दिलचस्प होगा कि मैच यहां से क्या मोड़ लेता है।  










और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story