IPL Qualifier 2: RR के खिलाफ इतिहास रचेंगे DK? ऐसा करने वाले बनेंगे पहले बल्लेबाज

मैच में फिर से सबकी निगाहें दिनेश कार्तिक पर होगी। कार्तिक इस आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं और अगर उनका बल्ला चला तो RCB की जीत तय है।

IPL Qualifier 2: RR के खिलाफ इतिहास रचेंगे DK? ऐसा करने वाले बनेंगे पहले बल्लेबाज
x

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालिफायर में आज  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। ये मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। RCB के पास फाइनल में जगह बनाने का मौका है। टीम अगर फाइनल में पहुंचती है तो दिनेश कार्तिक को फिर से बल्ले से धमाल मचाना होगा। कार्तिक इस आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं।


दिनेश कार्तिक उन टॉप-5 बल्लेबाजों में शुमार हैं, जिनका स्ट्राइक रेट इस सीजन में सबसे ज्यादा हैं। उन्होंने इस सीजन में 15 मैचों की 15 पारियों में 10 बार नॉट आउट रहते हुए 324 रन हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 187.28 का रहा है। DK के नाम इस सीजन में एक अर्धशतक भी दर्ज हैं। आज के मैच में दिनेश कार्तिक के पास इतिहास रचने का मौका है। 


राजस्थान के खिलाफ दिनेश कार्तिक 45 रन बना लेते हैं तो  तो वह लीग के इतिहास में राजस्थान के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। राजस्थान के खिलाफ कार्तिक के फिलहाल 608 रन हैं। कोलकाका नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान कार्तिक ने राजस्थान के खिलाफ अब तक 29 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37 की औसत और 35.95 के स्ट्राइक रेट से 608 रन बनाए हैं। 


राजस्थान के खिलाफ एबी डिविलियर्स सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में एक नंबर पर हैं। डिविलियर्स ने राजस्थान के खिलाफ 22 मैचों में 652 रन बनाए हैं। डिविलियर्स अब आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। सुरेश रैना दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके नाम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। रैना के नाम राजस्थान के खिलाफ 23 मैचों में 630 रन है। 

Next Story