IPL 2022: 'क्रिकेट में चीजें यूंही नहीं होतीं...', फाइनल मुकाबले से पहले कोच संगकारा ने दिया टीम को जीत का मंत्र

IPL 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स आरसीबी को क्वालिफायर 2 में हराकर फाइनल में पहुंची है, जबकि गुजरात टाइटंस ने इस सीजन लगातार धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

IPL 2022: क्रिकेट में चीजें यूंही नहीं होतीं..., फाइनल मुकाबले से पहले कोच संगकारा ने दिया टीम को जीत का मंत्र
x

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स आरसीबी को क्वालिफायर 2 में हराकर फाइनल में पहुंची है, जबकि गुजरात टाइटंस ने इस सीजन लगातार धमाकेदार प्रदर्शन किया है। गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले महामुकाबले से पहले आरआर के कोच कुमार संगकारा ने टीम को जीत का मंत्र दिया है। 


कुमार संगकारा ने की ड्रेसिंग रूम में टीम

आरसीबी पर जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा ने ड्रेसिंग रूम में टीम मीटिंग की। उन्होंने टीम के गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मैक्कॉय, प्रसिद्ध कृष्णा, अश्विन और चहल की तारीफ की, जबकि बल्लेबाजी में बटलर और यशस्वी को जीत का क्रेडिट दिया। 





और पढ़िए - IPL 2022: पर्पल कैप पर युजवेंद्र चहल का कब्जा, इस गेंदबाज के बाद दूसरे स्पिनर बने





संगकारा ने बल्लेबाजी यूनिट से कहा, बॉल जिस तरह से आए उसे उसी तरह से खेलने की कोशिश करें, अच्छी गेंद पर हिट करने से नहीं चूकना है। उन्होंने आगे कहा, इस जीत के बाद अब हमारे सामने बड़ा लक्ष्य है। हमारा काम खुद को फिजिकली और मेंटली शीर्ष पर रखना है। हमें गेम से पहले रिलेक्स रहना है। 




क्रिकेट में चीजें यूंही नहीं होतीं

कुमार ने कहा, क्रिकेट में चीजें यूंही नहीं होतीं। इनके लिए कड़ी मेहनत, भरपूर प्रयास और बड़ी तैयारी की जरूरत होती है। जब आप मैदान पर जाएं तो आत्मविश्वास से भरे रहें। हर खिलाड़ी को खेल की परिस्थिति के अनुसार तैयार रहने की जरूरत है। 

रविवार को परिस्थितियां अलग होंगी

कुमार ने कहा, हम आज का दिन रविवार को रीक्रिएट नहीं कर सकते। आज का दिन खत्म हो चुका है। उस दिन कुछ भी दोबारा नहीं होगा। हमें इससे आगे की सोचना होगा। चीजें हमारे हाथ से निकल सकती हैं, ऐसी भी चीजें सामने आ सकती हैं, जिनकी हम उम्मीद नहीं कर सकते। हमें बदलाव के लिए तैयार रहना होगा। विपक्ष, पिच और सबकुछ बदला हुआ हो सकता है। इसलिए हमें अपना बेहतरीन खेल दिखाना होगा। हमें मुस्कुराहट के साथ खेल खेलें, पूरी एनर्जी के साथ इस मैच को खेलने की कोशिश करें, परिणाम अपनी परवाह खुद कर लेगा, आप इसकी चिंता न करें। 


जीत टीम परफॉर्मेंस से मिलेगी

कुमार ने आगे कहा, हम भले ही इंडिविजुअल की परफॉर्मेंस से खुश हों, लेकिन हमें ध्यान रखना होगा कि जीत टीम की परफॉर्मेंस से ही मिलेगी। लास्ट मैच को सही एटीट्यूट के साथ खेलने की कोशिश करेंगे, तो जीत हमारी होगी, मुझे आप सब पर पूरा विश्वास है, हम जीतकर लौटेंगे। 


राजस्थान रॉयल्स 14 साल बाद आईपीएल फाइनल जीतकर पूर्व कप्तान दिवंगत शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देना चाहेगी। देखना दिलचस्प होगा कि आरआर इतिहास दोहराने में कामयाब हो पाती है या नहीं। 







और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें











Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story