IPL 2022: ऋषभ पंत की कप्तानी पर उठ गए सवाल, रिव्यू पर क्यों खड़ा हो गया बवाल?

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच (MI VS DC) खेले गए IPL 2022 के अहम मुकाबले में डीसी के कप्तानी ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठ गए। सोशल मीडिया पर भी हंगामा खड़ा हो गया।

IPL 2022: ऋषभ पंत की कप्तानी पर उठ गए सवाल, रिव्यू पर क्यों खड़ा हो गया बवाल?
x

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए आईपीएल 2022 के अहम मुकाबले में डीसी के कप्तानी ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठ गए। पंत ने प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए खेले गए 'करो या मरो' के मुकाबले में अहम वक्त पर रिव्यू नहीं लिया, इसके बाद सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा हो गया। 


क्या हुआ था? 

दरअसल, 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर डेवाल्ड ब्रेविस को शार्दुल ठाकुर ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद जैसे ही शार्दुल ने पांचवीं गेंद डाली, तो अभी अभी आए बल्लेबाज टिम डेविड ने इसे पुश करने की कोशिश की, लेकिन यह बाहर की ओर निकल गई। पंत के हाथ में गेंद जाने से पहले एक 'आवाज' आई, कप्तान ने अपील भी की, लेकिन अंपायर ने गर्दन हिला दी। 


पंत और साथी खिलाड़ियों के बीच कुछ चर्चा हुई, लेकिन रिव्यू नहीं लिया गया, लेकिन अभी सस्पेंस बाकी था। जब इसे रीप्ले पर देखा गया तो पता चला कि टिम के बल्ले का बाहरी किनारा लगा था। रीप्ले में अल्ट्राएज साफ नजर आया। यह नजारा देख पंत सकपका गए। वहीं डगआउट में बैठे रिकी पोंटिंग भी काफी नाराज दिखे। खास बात यह थी कि डीसी के पास इस वक्त दो रिव्यू थे। 




खामखां ले लिया रिव्यू

इसके बाद पंत ने एक बार फिर अपने निर्णय से दर्शकों को हैरान कर दिया। 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पंत ने अजीब तरह से गई डिलिवरी के लिए डीआरएस लिया। साफ नजर आ रहा था कि स्टंप के साथ पिचिंग कहीं भी नहीं है और बॉल बाहर की ओर निकल रही है। पंत का यहां रणनीतिक रूप से शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला। 




सोशल मीडिया पर यूजर्स ने सवाल उठाया कि आप ऐसे अहम मैच और मोमेंट पर खराब कप्तानी कैसे कर सकते हैं? जब आपके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, तो रिव्यू क्यों नहीं लिया गया। कई लोगों ने तो यहां तक कहा है कि पंत को अभी कप्तानी में बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। 

Next Story