IPL 2022: दूसरी ईनिंग में 144 की एवरेज से रन ठोक रहा है GT का ये बल्लेबाज, राजस्थान रॉयल्स जरा बचके रहना

IPL 2022 के फाइनल मुकाबले के लिए क्रिकेटप्रेमियों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच (GT VS RR) खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले को देखने के लिए लाखों दर्शक मौजूद होंगे।

IPL 2022: दूसरी ईनिंग में 144 की एवरेज से रन ठोक रहा है GT का ये बल्लेबाज, राजस्थान रॉयल्स जरा बचके रहना
x

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले के लिए क्रिकेटप्रेमियों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले को देखने के लिए लाखों दर्शक मौजूद होंगे, तो वहीं दूसरी ओर स्टेडियम से बाहर मोबाइल और टीवी सेट्स पर 15वें सीजन के फाइनल का रोमांच चरम पर होगा। 


राजस्थान रॉयल्स 14 साल बाद खिताब जीतना चाहेगी, तो वहीं गुजरात टाइटंस अपना पहला टाइटल जीतकर शानदार शुरुआत करना चाहेगी। हालांकि रॉयल्स के लिए चुनौती इसलिए आसान नहीं है क्योंकि उसे दो मैचों में गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितता का खेल है, इसलिए मैच का परिणाम काफी दिलचस्प होगा।




और पढ़िए - IPL 2022: फाइनल में गुजरात टाइटंस की धमाकेदार जीत पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान







किलर बन सकते हैं डेविड मिलर

बहरहाल, राजस्थान रॉयल्स के लिए गुजरात टाइटंस का एक खिलाड़ी काफी परेशानी खड़ी कर सकता है। उस बल्लेबाज का नाम है डेविड मिलर। वही किलर मिलर जिन्होंने पिछले कई मुकाबलों में मैच विनिंग पारी खेली हैं। यदि राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करती है, तो मिलर उनके लिए किलर साबित हो सकते हैं क्योंकि दूसरी ईनिंग में उनका बैटिंग एवरेज बेहद खतरनाक है। 




सेकंड ईनिंग में सबसे शानदार बैटिंग एवरेज

मिलर का सेकंड ईनिंग में बैटिंग एवरेज 114 का है, जो उन्होंने इस सीजन हासिल किया है। वे एक सीजन की दूसरी ईनिंग में बेस्ट बैटिंग एवरेज के मामले में सबसे आगे हैं। 2013 में उनका एवरेज 110 का था। वहीं इस लिस्ट में ईशान किशन तीसरे स्थान पर हैं। दूसरी पारी में ईशान ने 2020 में 108.33 की एवरेज से रन कूटे थे। 2021 में केएल राहुल 104.33 और 2016 में विराट कोहली 101.66 के औसत से रन बनाकर सबसे आगे रहे। 





और पढ़िए - IPL 2022: पर्पल कैप पर युजवेंद्र चहल का कब्जा, इस गेंदबाज के बाद दूसरे स्पिनर बने






अनसोल्ड रहे थे डेविड मिलर 

इस सीजन के ओवरऑल एवरेज के मामले में डेविड मिलर सबसे आगे हैं। उन्होंने 15 मैचों में 64.14 की एवरेज और 141 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 449 रन कूटे हैं। इसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। 


खास बात यह है कि आईपीएल की मेगा नीलामी के शुरुआती दौर में डेविड मिलर अनसोल्ड रह गए थे, लेकिन दूसरे दिन राजस्थान रॉयल्स ने मिलर के लिए बोली लगाना शुरू किया तो वे गुजरात टाइटंस की भी पंसद बन गए। आखिरकार उन्हें गुजरात टाइटंस ने 3 करोड़ में खरीद लिया। जिन टीमों ने मिलर को दरकिनार कर दिया, उन्हें क्या पता था कि वह खिलाड़ी मैच विनिंग पारियां खेलेगा। 









और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें











Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story