IPL 2022: सितारों से सजेगी क्लोजिंग सेरेमनी, टेक्नोलॉजी भरेगी रोमांच, जानिए क्या होगा खास

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा। इससे पहले बीसीसीआई 45 मिनट का समापन समारोह आयोजित करेगा।

IPL 2022: सितारों से सजेगी क्लोजिंग सेरेमनी, टेक्नोलॉजी भरेगी रोमांच, जानिए क्या होगा खास
x

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा। इससे पहले बीसीसीआई 45 मिनट का समापन समारोह आयोजित करेगा, जिसमें ऑस्कर विजेता संगीतकार और गायक एआर रहमान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत की आजादी के 75 साल का जश्न मनाएंगे। इस भव्य समारोह में बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह भी परफॉर्म करेंगे, जिसमें विभिन्न राज्यों के लोक नर्तक भी मौजूद रहेंगे। 


आईपीएल के 15 साल पूरे होने पर यह कार्यक्रम बेहद खास होगा। यह अपने आप में एक मील का पत्थर है। समापन समारोह तीन साल बाद वापसी कर रहा है। आखिरी बार इसका आयोजन 2019 में किया गया था। समापन समारोह शाम 6:30 बजे से शुरू होगा। 


क्या होगा खास?

जानकारी के अनुसार, एआर रहमान सात दशकों के दौरान भारत के क्रिकेट का जश्न मनाने के लिए संगीत कार्यक्रम को समर्पित करेंगे। झारखंड के प्रसिद्ध छऊ नर्तकों सहित भारत के विभिन्न राज्यों के लोक नर्तक भी इस कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तानों को भी आमंत्रित किया गया है। 




समारोह के दौरान उनका अभिनंदन किया जाएगा। इस दौरान 1 लाख से अधिक लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है। पहली बार, आईपीएल समापन समारोह ऑग्मेंटेड रियलिटी (एआर) में प्रसारित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कुल मिलाकर 700 से अधिक लोग प्रस्तुति देंगे।


पूरे भारत से आएंगे लोक कलाकार 

इस समारोह में पूरे भारत से लोक कलाकार आएंगे। 10 टीमों का जश्न मनाने वाले सभी 10 राज्यों के लोक कलाकार होंगे। अलग-अलग लोक कलाकार भी होंगे क्योंकि कई राज्यों में अलग-अलग संस्कृति है। 


गुजरात टाइटन्स मेटावर्स में लॉन्च

आयोजकों का कहना है कि गुजरात टाइटन्स को मेटावर्स में लॉन्च किया गया है। मेटावर्स में जीटी के लिए एक डगआउट बनाया गया है। ऑग्मेंटेड रियलिटी को पहली बार आईपीएल में लाया गया है। पहली बार पूरे समापन समारोह का प्रसारण भी मेटावर्स में किया जाएगा। हम 75 साल के भारतीय क्रिकेट को मेटावर्स में जीवंत करना चाहते हैं। 

Next Story