Indonesia Open: एच एस प्रणय को सेमीफाइनल में चीन से मिली करारी हार, भारतीय चुनौती खत्म

इंडोनेशिया ओपन में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय शनिवार को सेमीफाइनल में बाहर हो गए। एचएस प्रणय को इंडोनेशिया सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में चीन के झाओ जून पेंग से हार का सामना करना पड़ा।

Indonesia Open: एच एस प्रणय को सेमीफाइनल में चीन से मिली करारी हार, भारतीय चुनौती खत्म
x

जकार्ता: इंडोनेशिया ओपन में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय शनिवार को सेमीफाइनल में बाहर हो गए। एचएस प्रणय को  इंडोनेशिया सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में चीन के झाओ जून पेंग से हार का सामना करना पड़ा।


विश्व के 23वें नंबर के प्रणय झाओ से 40 मिनट तक चले मुकाबले में 16-21, 15-21 से हारने के लिए अपनी लय बनाए नहीं रख सके। बता दें कि झाओ जून विश्व जूनियर चैंपियनशिप में दो बार कांस्य पदक विजेता रह चुके हैं। 






और पढ़िए - IND VS SA: जाओ यहां से...रुतुराज गायकवाड़ ने ग्राउंड्समैन को दिखाया एटीट्यूड, देखें वीडियो








दूसरे गेम में बनाई थी बढ़त

भारतीय टीम ने पूरे दो गेम में सटीकता और नियंत्रण के लिए संघर्ष किया। लेकिन दूसरे गेम में एक स्थिर बढ़त खो दी और गेम में हार का सामना करना पड़ा। 2017 में उसी चरण में हारने के बाद, इंडोनेशिया ओपन में यह उनका दूसरा सेमीफाइनल था।


दरअसल, प्रणय के बोर्ड में आने से पहले जून पेंग ने 3-0 की तेज बढ़त के साथ शुरुआत की। वहीं उनका चीनी प्रतिद्वंद्वी ने 11-6 से बड़ी बढ़त बनायी। 29 वर्षीय प्रणय थोड़ा नर्वस लग रहे थे क्योंकि उसका नेट प्ले उतना अच्छा नहीं था और शटल पर उनका नियंत्रण भी नहीं था।






और पढ़िए - IND VS SA: 'मैंने बहुत कोशिश की...', पांचवीं बार टॉस हारकर झेंप गए ऋषभ पंत, देखें वीडियो





दूसरे हाफ में प्रणय ने कुछ अच्छे स्ट्रोक की मदद से स्कोर को 14-16 तक सीमित कर दिया। वह कुछ आक्रामक अंक बनाने में सक्षम थे जिसे जून पेंग वापस नहीं कर सके, लेकिन लगातार ऐसा करने में असमर्थ थे। उन्होंने वाइड शॉट और लंबे रिटर्न से जून पेंग का स्कोर 19-15 तक पहुंचा दिया। दूसरे गेम में प्रणय ने 6-4 की बढ़त बनायी लेकिन उन्होंने कई मौके भी गंवाए।


वह अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और उनके इसी कमजोर रिटर्न का जून पेंग ने खूब फायदा उठाया। चीन के खिलाड़ी ने मानो मुकाबले को अपनी मुट्ठी में कर लिया हो। भारतीय के वीडियो रेफरल गंवाने के बाद 17-9 से जून पेंग मैच में आगे रहे और फिर अंत में उन्हें जीत हासिल हुई।








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story