IND vs SA: जो धोनी-कोहली से नहीं हुआ क्या वो कर पाएंगे ऋषभ पंत? इतिहास रचने के दरवाजे पर टीम इंडिया

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को टी20 सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है। पहला दोनों मुकाबला हारने के बाद भारत ने जबर्दस्त वापसी की है।

IND vs SA: जो धोनी-कोहली से नहीं हुआ क्या वो कर पाएंगे ऋषभ पंत? इतिहास रचने के दरवाजे पर टीम इंडिया
x

बेंगलुरु: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को टी20 सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है। पहला दो मुकाबला हारने के बाद भारत ने जबर्दस्त वापसी की है। अब बेंगलुरु  के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ट्रॉफी के लिए दोनों टीम भिड़ेगी। भारत अगर आज का मुकाबला जीत जाता है तो इतिहास बन जाएगा। 


कप्तान ऋषभ पंत आज अगर भारत की जीताने में कामयाब हो जाते हैं तो उनके नाम एक विराट किर्तिमान दर्ज हो जाएगा। जो एम एस धोनी और विराट कोहली नहीं कर पाए वे कारनामा ऋषभ पंत कर देंगे। 






और पढ़िए - Yuvraj Singh ने 'फादर्स डे' पर दिखाई बेटे की पहली झलक, क्यूटनेस पर फिदा फैंस





अपने घर में नहीं जीत पाया है भारत

भारत अभी तक अपने सरजमीं पर कोई भी टी20 सीरीज नहीं जीत पाया है। धोनी की कप्तानी में साल 2015-16 में अफ्रीका से 2-0 से हार मिली थी। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी में 2019/20 में सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी। उस दौरान भी एक मुकाबला बारिश की वजह से धुला था। यानी की भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को भारत में नहीं हरा पाई है। 


सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी टीम इंडिया

मौजूदा सीरीज में भारत में दो लगातार हार के बाद वापसी की है। टीम इंडिया आखिरी मैच जीतती है है तो 3-2 से सीरीज पर कब्जा हो जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब भारत साउथ अफ्रीका को घर में टी20 सीरीज में मात देगी। हालांकि कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला इस सीरीज में खामोश ही रहा है। अब उनके फॉर्म को लेकर बातें भी होने लगी है। दिनेश कार्तिक के आने से टीम में उनकी जगह पर भी खतरा मंडराने लगा है।









और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story