IND VS SA: उमरान और अर्शदीप को करना होगा इंतजार, पांचवें मैच में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को पांचवां और फाइनल टी 20 मैच (IND VS SA) खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीमें बेंगलोर पहुंच चुकी हैं। इस मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) के डेब्यू करने की उम्मीद न के बराबर हैं।

IND VS SA: उमरान और अर्शदीप को करना होगा इंतजार, पांचवें मैच में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
x

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को पांचवां और फाइनल टी 20 मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीमें बेंगलोर पहुंच चुकी हैं। इस मैच में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के डेब्यू करने की उम्मीद न के बराबर हैं। दरअसल, टीम इंडिया ने चुनौतीपूर्ण मैचों के बावजूद पिछले चार मैचों की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि इसके सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही पहलू देखने को मिले हैं। संभावना है कि फाइनल की प्लेइंग इलेवन में भी कोई बदलाव नहीं होगा। 


कंसिस्टेंसी में विश्वास 

दरअसल अन्य कोचों के विपरीत टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ भी निरंतरता में विश्वास करते हैं। वे कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बावजूद खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं। इससे द्रविड़ को नतीजे भी मिले हैं। आवेश खान, युजवेंद्र चहल, रुतुराज गायकवाड़ और हर्षल पटेल सभी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया है। 





और पढ़िए - IND VS SA: जाओ यहां से...रुतुराज गायकवाड़ ने ग्राउंड्समैन को दिखाया एटीट्यूड, देखें वीडियो





राहुल सर देते हैं मौके 

आवेश ने मैच के बाद कहा था, जैसा कि आप देख सकते हैं, चार मैचों में प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसलिए मैं राहुल सर को श्रेय देना चाहूंगा। वह सभी को एक अच्छा मौका देते हैं क्योंकि आप एक या दो गेम में प्रदर्शन के आधार पर किसी खिलाड़ी को ड्रॉप या शामिल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को खेलने के लिए पर्याप्त मौका दिया है, इसलिए आपके पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका है। 




सुधर रही है गेंदबाजी 

रुतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन ठीकठाक रहा है। तीसरे टी 20 में अपने अर्धशतक की बदौलत वह अपनी जगह बनाए रख सकते हैं। जहां तक श्रेयस अय्यर की बात है तो वह एक बड़ी चिंता का विषय है लेकिन वह मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं। समान विकल्प न होने के कारण, उन्हें भी खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। एक और कमजोर कड़ी अक्षर पटेल लग रहे थे, जो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन राहुल द्रविड़ के बेंगलुरू टी20 में उनके साथ रहने की उम्मीद है। 


गेंदबाजी विभाग में किसी खिलाड़ी के चोटिल होने के अलावा कोई बदलाव नहीं होगा क्योंकि यूनिट ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। कप्तान ऋषभ पंत का प्रदर्शन सवालों के घेरे में हैं। वह कई बार केशव महाराज के ऑफ स्टंप ट्रैप में फंस चुके हैं। इंग्लैंड की सीरीज से पहले बेंगलुरू मैच उनके लिए कुछ करने का आखिरी मौका होगा।


1. ऋतुराज गायकवाड़

2. ईशान किशन

3. श्रेयस अय्यर

4. ऋषभ पंत (कप्तान)

5. हार्दिक पांड्या

6. दिनेश कार्तिक

7. अक्षर पटेल

8. हर्षल पटेल

9. भुवनेश्वर कुमार

10. अवेश खान

11. युजवेंद्र चहल





और पढ़िए - T20 World Cup 2022: 'ऋषभ पंत से बेहतर विकल्प हैं दिनेश कार्तिक...', पूर्व दिग्गज का दावा





दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 के लिए भारतीय टीम: 

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक









और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story