IND vs SA T20: टीम इंडिया में फिर से सलेक्ट होने पर दिनेश कार्तिक ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

IND vs SA T20: अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय (टी20ई) श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापस शामिल गया है।

IND vs SA T20: टीम इंडिया में फिर से सलेक्ट होने पर दिनेश कार्तिक ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात
x

नई दिल्ली: अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय (टी20ई) श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापस शामिल गया है।


वह आखिरी बार 2019 में भारत के लिए खेले थे। आईपीएम में एक फिनिशर के रूप में उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत उनको टीम में मौका मिला। आरसीबी को दिनेश कार्तिक के कारण प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिली।




और पढ़िए - IPL 2022: मौसम ने बिगाड़ा मैच, तो कौन बनेगा विजेता? जानिए प्लेऑफ का नियम





ट्विटर पर, दिनेश कार्तिक ने भारत की जर्सी में एक तस्वीर साझा की और लिखा, "यदि आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो सब कुछ ठीक हो जाएगा!"




36 वर्षीय ने कहा, "सभी के समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद...कड़ी मेहनत जारी है।"


कार्तिक ने आखिरी बार भारत के लिए 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था।


उन्होंने 26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 T20I में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उनके नाम 1025 टेस्ट रन, वनडे में 1752 रन और टी20ई में 399 रन हैं।


कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अब तक 14 मैचों में 191.33 के अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए हैं।


एक फिनिशर के रूप में उनके प्रदर्शन ने अक्सर आरसीबी को परेशानी से उबारा है और आईपीएल 2022 अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचने वाली टीम का एक प्रमुख कारक रहा है।


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की।


SA T20I के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान) (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story