IND VS SA: टीम इंडिया के सलेक्शन से पहले संभावित कप्तान शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

अगले महीने साउथ अफ्रीका, आयरलैंड और जुलाई में इंग्लैंड दौर के लिए टीम इंडिया का सलेक्शन होना है। इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) की चयन समिति की बैठक रविवार-सोमवार को प्रस्तावित है। कहा जा रहा है कि टी 20 सीरीज के लिए अलग टीम का चयन किया जाएगा।

IND VS SA: टीम इंडिया के सलेक्शन से पहले संभावित कप्तान शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान
x

नई दिल्ली: अगले महीने साउथ अफ्रीका, आयरलैंड और जुलाई में इंग्लैंड दौर के लिए टीम इंडिया का सलेक्शन होना है। इसके लिए बीसीसीआई की चयन समिति की बैठक रविवार-सोमवार को प्रस्तावित है। कहा जा रहा है कि टी 20 सीरीज के लिए अलग टीम का चयन किया जाएगा, जिसकी कप्तानी शिखर धवन को सौंपी जा सकती है। शिखर धवन पिछले साल श्रीलंका दौरे पर कप्तान बनाए गए थे। 


वर्ल्ड कप चयन से निराश

हालांकि पिछले साल टी 20 विश्व कप में उन्हें नहीं चुना गया था। धवन ने अब आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से बेहतर प्रदर्शन करते हुए प्रतिभा साबित की है। भारत के सलामी बल्लेबाज और टी 20 टीम इंडिया के संभावित कप्तान शिखर धवन ने अब इन मामलों पर खुलकर अपनी बात रखी है। 




और पढ़िए - SL Vs Ban: मैदान में घटी डरावनी घटना, प्लेयर को अचानक हुआ छाती में दर्द, अस्पताल में भर्ती





मैं बहुत सकारात्मक व्यक्ति

धवन ने कहा कि वह वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं होने से निराश थे, लेकिन जीवन के प्रति उनके सकारात्मक दृष्टिकोण ने उन्हें आगे बढ़ने में मदद की। शिखर धवन ने कहा, मैं बहुत सकारात्मक व्यक्ति हूं। पिछले साल टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा था। टी20 विश्व कप के लिए उन्हें लगा कि चुने हुए खिलाड़ी मुझसे बेहतर हैं। 


चयनकर्ताओं के निर्णय का सम्मान

धवन ने आगे कहा, चयनकर्ता जो भी निर्णय लेते हैं, मैं उसका सम्मान करता हूं। जीवन में ऐसा होता है। आप इसे स्वीकार करते हैं और अपना काम करते रहते हैं। मैं केवल उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं जो मेरे नियंत्रण में है। मैं मुझे मिलने वाले अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करता हूं। 


शिखर धवन रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सीजन के अपने अंतिम मैच में दिखाई देंगे। उन्होंने कहा, मैं टीम के लिए और मैच जीतना पसंद करता और कभी-कभी मुझे लगा कि हमने बल्लेबाजी इकाई के रूप में और कभी-कभी गेंदबाजी इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन हमें ज्यादा कंसिस्टेंट होना चाहिए था। अगर हमने ऐसा किया होता, तो हम बहुत बेहतर स्थिति में होते। 








और
 पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story