IND VS SA: दिनेश कार्तिक ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने शुक्रवार को राजकोट के मैदान पर तबाही मचाई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND VS SA) डीके ने 27 गेंदों में 9 चौके, 2 छक्के ठोक 203 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 55 रन जड़ दिए थे।

IND VS SA: दिनेश कार्तिक ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड
x

नई दिल्ली: दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को राजकोट के मैदान पर तबाही मचाई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ डीके ने 27 गेंदों में 9 चौके, 2 छक्के ठोक 203 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 55 रन जड़ दिए थे। इस शानदार पारी के साथ ही डीके ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दिनेश कार्तिक एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए T20I अर्धशतक बनाने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय क्रिकेटर बन गए। 


दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में तीन साल बाद वापसी की है। राजकोट में जैसे ही डीके ने फिनिशर की भूमिका निभाई पूरा स्टेडियम डीके...डीके...से गूंज उठा। डीके ने भी एक से एक लाजवाब शॉट खेल प्रशंसकों को खूब एंटरटेन किया। 





और पढ़िए - IND VS SA: डीके ने हार्दिक पांड्या को स्ट्राइक न देने पर जवाब दे दिया है...





अंतिम पांच ओवरों में 73 रन ठोके

37 साल के डीके की तूफानी पारी और आवेश खान की शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने पांच मैचों की सीरीज में वापसी करते हुए श्रृंखला को 2-2 से बराबर कर दिया है। दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए 20 ओवर में 169 रन का स्कोर बनाने में मदद की। भारत ने अंतिम पांच ओवरों में 73 रन ठोके। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 16.5 ओवर में 87 रन ही बना सकी। 


एमएस ने 36 साल में बनाया था रिकॉर्ड 

37 साल 16 दिनों में इस अर्धशतक के साथ दिनेश कार्तिक T20I में 50 रन का आंकड़ा पार करने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय बन गए। एमएस धोनी 36 साल, 229 दिन के थे जब उन्होंने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 50 रनों की पारी खेली थी। तीसरे सबसे उम्रदराज शिखर धवन हैं जिन्होंने 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 35 साल, 1 दिन में उपलब्धि हासिल की। पांचवां और अंतिम मुकाबला 19 जून को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। 








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story