IND VS SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले एक और झटका, तूफानी गेंदबाज हो सकता है बाहर

अगले महीने 9 जून से साउथ अफ्रीका टीम भारत के घरेलू मैदान पर 5 मैचों की टी 20 सीरीज (IND VS SA) खेलेगी। इस सीरीज को अक्टूबर में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप से पहले अहम माना जा रहा है, लेकिन इस बीच टीम इंडिया की टेंशन बढ़ती जा रही है।

IND VS SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले एक और झटका, तूफानी गेंदबाज हो सकता है बाहर
x

नई दिल्ली: अगले महीने 9 जून से साउथ अफ्रीका टीम भारत के घरेलू मैदान पर 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज को अक्टूबर में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप से पहले अहम माना जा रहा है, लेकिन इस बीच टीम इंडिया की टेंशन बढ़ती जा रही है। टीम इंडिया के लिए हर दिन चोटों की लिस्ट में भी बढ़ोतरी हो रही है। अब इस लिस्ट में तेज गेंदबाज हर्षल पटेल भी जुड़ गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज गुरुवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान अपने गेंदबाजी हाथ की अंगुलियों में लगी चोट के कारण केवल एक ओवर ही फेंक सके। 


आरसीबी मेडिकल टीम के संपर्क में

चयन समिति के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, हम आरसीबी की मेडिकल टीम के संपर्क में हैं। हमारे पास एक या दो दिन में कुछ अपडेट होना चाहिए। हर्षल पर सस्पेंस है, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। हमारे पास कुछ दिन बचे हैं और उनका चयन उनके ठीक होने पर निर्भर करता है। टांकों के आधार पर चोट ठीक होने में 4 सप्ताह तक का समय लग सकता है, जिससे हर्षल पटेल के लिए दक्षिण अफ्रीका सीरीज संदिग्ध हो गई है। वह अपनी रिकवरी पूरी करने के लिए आने वाले दिनों में एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेती है, तो पटेल के मैच से बाहर होने की संभावना है।




और पढ़िए - आर प्रज्ञानानंद ने इस साल दूसरी बार विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराया




पांच खिलाड़ी चोट से उबर रहे हैं 

हर्षल पटेल के अलावा पांच अन्य खिलाड़ी बीमारी और चोटों से उबर रहे हैं। रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर चोटों से जूझ रहे हैं। पृथ्वी शॉ भी टाइफाइड से उबर रहे हैं, वहीं अजिंक्य रहाणे को भी चोट लगी है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए इन खिलाड़ियों का खेलना संदिग्ध है।


चयन समिति के सदस्य के अनुसार, हमें नहीं पता कि उनकी फ्रेंचाइजी में किस तरह का फिटनेस टेस्ट किया जा रहा है। जब फिटनेस की बात आती है तो टीम के कुछ दिशानिर्देश होते हैं और अगर वह इसे पास कर लेता है तो उसका चयन किया जाएगा, लेकिन अगर वह इसमें विफल रहता है, तो उसे ऐसा करने तक इंतजार करना होगा। चयन समिति की बैठक 23 मई को मुंबई में होगी। टीम की घोषणा 25 मई तक हो सकती है। टीम नौ जून को पहले टी20 के लिए दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले 4 जून को एनसीए में एक छोटे शिविर के लिए इकट्ठा होगी। 






और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story